जेटली बोले,आंकड़े बताते हैं कि महंगाई में आई है गिरावट

Shri Mi
2 Min Read

cfa_index_1_jpgArun_Jaitleyनईदिल्ली।बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस के आरोपों को निराधार करार देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि आंकड़ों पर नज़र डालें को आम तौर पर महंगाई में गिरावट दर्ज की गई है।ट्विटर पर उन्होंने यूपीए सरकार और मोदी सरकार के दौरान महंगाई का एक आंकड़ा पेश करते हुए तुलना भी की है।उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस में कुछ लोगों द्वारा महंगाई का मुद्दा उठाया गया है, ऐसे में महंगाई के जो आंकड़े हैं वो खुद बोल रहे हैं।’उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘महंगाई के आंकड़े बता रहे हैं कि आम तौर पर महंगाई में गिरावट आई है।’नवंबर के महीने में कांग्रेस ने हमला करते हुए आरोप लगाया था कि देश की आर्थिक स्थिति को मोदी सरकार ने बर्बाद कर दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

साथ ही मांग की थी कि सरकार तुरंत ठोस कदम उठाए ताकि देश की आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सके।कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में भी कहा है कि गुजरात में सरकार बनने की स्थिति में वो पेट्रोलियम पदार्थों पर राज्य के टैक्स में कटौती करेगी जिससे उनकी कीमतों में करीब 10 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी। साथ ही कहा था कि बिजली की कीमतों में भी 50 फीसदी की कटौती की जाएगी। इन कदमों से राज्य में महंगाई में कमी आएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close