जोगी कांग्रेस का सवाल – कांग्रेस पिछड़ा वर्ग से किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहती है,नाम की घोषणा करे

Shri Mi

प्रदेश स्तरीय युवा रोजगार महासम्मेलन,raipur,news,ajit jogi,jogi congress,bilaspur,raipur,रायपुर।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) ने कांग्रेस के कद््दावर नेता सांसद ताम्रध्वज साहू के उस बयान पर पलटवार करते हुये कहा है कि अगर कांग्रेस वास्तविक में अन्य पिछड़ा वर्ग को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री यह स्पष्ट करें। पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं अति पिछड़ा वर्ग विभाग के संगठन प्रभारी सूरज निर्मलकर ने कहा है केन्द्र में कभी पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन क्यो नही किया। पिछड़ा वर्ग में कई जातियां आती है परन्तु केवल 2-3 जातियों को छोड़कर कभी अन्य पिछड़ा वर्ग के सक्रिय लोगों को कभी सत्ता या संगठन में दिये है क्या। जैसा कि हमारी पार्टी ने अभनपुर से अति पिछड़ा वर्ग के दयाराम निषाद को प्रत्याशी बनाया।

निर्मलकर ने सांसद महोदय से यह भी सवाल किया है क्या कांग्रेस में मुख्यमंत्री की दौड़ से आदिवासी, सतनामी, ब्राम्हण, वैश्य, क्षत्रीय बाहर हो गये है। क्या आप का बयान कांग्रेस पार्टी की ओर से अधिकृत है, आखिर कांग्रेस के उस बयान का क्या हुआ जिसमें मुख्यमंत्री तय करने के नाम पर चुनाव के बाद विधायक दल का नेता चुना जायेगा और मुख्यमंत्री तय होगा कहते है। उन्होने सांसद ताम्रध्वज साहू के बयान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह जुमलेबाजी करार दिया है।

निर्मलकर ने जोर देकर कहा कि जिस प्रकार से हमारी पार्टी ने मुख्यमंत्री के लिये पार्टी सुप्रीमो श्री अजीत जोगी के नाम सामने रखा है उसी प्रकार कांग्रेस पार्टी भी मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा। केवल अन्य पिछड़ा वर्ग के वोट को साधने के लिये छत्तीसगढ़ की जनता को दिग्भम्रित न करें।

निर्मलकर ने कहा है क्यो कि अजीत जोगी अगड़ा-पिछड़ा सबका पसन्द है। निर्मलकर ने यह भी कहा है कि हमारी पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ की जनता अवश्य बनायेगी और हम लोग ऐसे लोगों को राज्यसभा और निगम मंडल में भेजेगे जो चुनाव लड़ने के लिये आर्थिक रूप से कमजोर होत है परन्तु चहेते सब के होते है एवं उनके मान-सम्मान का पूर्ण ध्यान रखा जायेगा। निर्मलकर ने यह भी कहा है कि टिकट एक ही होती है परन्तु दावेदार अनेक होते है। हमारी पार्टी ऐसे लोगो की पूरी ध्यान रखेगी जो टिकट के प्रबल दावेदार थे परन्तु गठबंधन या और अन्य मापदण्ड के कारण टिकट से वंचित हो जाते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close