जोगी कांग्रेस की मांग : निगम – मंडलों में नियुक्ति से पहले हो अनियमितताओं की जांच

Shri Mi
2 Min Read

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़,chhattisgarh,evm hacking,news,hindi news,chhattisgarh news,सीजेआई रंजन गोगोई,सीजेआई दीपक मिश्रा,जज जस्टिस कुरियन जोसेफ,रिटायर्ड सुप्रीम कोर्ट,वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी,जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे),रायपुर।जकांछ मीडिया प्रमुख एवं मध्यप्रदेश पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष इकबाल अहमद रिजवी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यान आकर्षित करते हुये कहा है कि भाजपा सरकार में गठित निगम, मंडल, आयोग और विभिन्न प्राधिकरणों में व्याप्त गंभीर अनियमितताओं की ओर कई बार पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह का ध्यान आकर्षित कर इन इदारों की समीक्षा कराने व्यक्तिगत एवं मीडिया के माध्यम से कहा गया था जो हासिल आया शून्य सिद्ध होकर रह गया।CGWALL न्यूज के टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

भूपेश बघेल से निवेदन है कि उपरोक्त संस्थानों में नई नियुक्ति करने से पूर्व भाजपा शासनकाल में गठित सभी निगम, मंडल एवं आयोग की अनियमितताओं की जांच पहले करवायें क्योंकि उन संस्थानों में करोड़ों की अनियमितताओं का खुलासा होना लाजिमी है जिसकी रिकवरी करवाना वर्तमान सरकार का दायित्व है।

रिजवी ने इसी तारतम्य में कहा है कि विगत दिवस प्रदेश के राज्य वक्फ बोर्ड में वहां के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा लगभग 9 करोड़ के फर्जी बाउचर का राजफाश किया गया है। सीईओ द्वारा वक्फ बोर्ड के कच्चे चिठ्ठे एवं गंभीर अनियमितताओं की ओर राज्य शासन का ध्यान आकर्षित करवाकर जांच की मांग की गई है जो वक्फ बोर्ड जैसे पवित्र, धार्मिक एवं चैरेटिबल संस्था को कलंकित करता है, साथ ही बोर्ड के पैसों पर गुलछर्रे उड़ाने वाले पदाधिकारियों को बेनकाब किया जाना भी आवश्यक है।

रिजवी ने एक गंभीर मसले की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित कर बताया है कि इन दिनों प्रदेश के मुस्लिम समाज में यह चर्चा का विषय है कि वक्फ बोर्ड के निवर्तमान अध्यक्ष ने इस शर्त पर इस्तीफा दिया है कि उनके कार्यकाल की न जांच होगी और न ही अनियमितताओं में खर्च राशि की रिकवरी की जायेगी। मुस्लिम समाज आपसे इस विषय पर सत्यता जानने इच्छुक है। आशा है आप समाज को इस संदर्भ में सही वस्तुस्थिति से अवगत करायेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close