जोगी ने 14 बिन्दुओं पर फिर लिया शपथ..कहा..सरकार बनते ही शपथ पर करूंंगा अमल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
रायपुर— पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने स्टैम्प पेपर पर 14 बिन्दुओं का शपथ लिया है। जोगी ने अपने शपथ पत्र में कहा है कि जनता कांग्रेस सरकार बनते ही 14 बिन्दुओं को तत्काल प्रभाव से आदेश में लाया जाएगा। शपथ पत्र में जोगी ने दावा किया है कि सभी वर्ग और जाति को हितों को ध्यान में रखकर हितों की रक्षा की जाएगी।

              अजीत जोगी ने रायपुर में नोटरी के सामने स्टैम्प पेपर में लिखित  शपथ लिया है। अपने शपथ पत्र में जोगी ने कहा कि जनता कांग्रेस सरकार बनते ही धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपए हो जाएगा। 5 हार्स पावर पम्प के लिए मुफ़्त बिजली दी जाएगी। स्थानीय लोगो को सरकारी नौकरियों में 100 प्रतिशत आरक्षण होगा। मैट्रिक, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। सभी शिक्षाकर्मी, पंचायत सचिव, रोज़गार सहायक, आंगनवाड़ी-मितानिन कार्यकर्ता, कोटवार, रसोईया, सफ़ाई कर्मचारियों को तत्काल नियमित किया जाएगा। शपथ पत्र में पूर्ण शराब बंदी,बेटी और जिला कलेक्टर के नाम पर संयुक्त बैंक खाता होगा।टैक्स अदा करने वालों को छोड़कर सभी राशन कॉर्ड धारियों को 45 किलो चावल दिए जाने का जिक्र है।प्रदेश के सभी नागरिकों को उनके घर और जमीन का पट्टा बनाकर देने की बात कही गी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
 जोगी ने दावा किया है कि आबकारी, पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए टैक्स को आधा किया जाएगा। जोगी ने शपथ पत्र में दावा किया है कि प्रत्येक ज़िला मुख्यालय में AIIMS की तर्ज़ पर सूपर स्पेशीऐलिटी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। चिट फ़ंड कम्पनियों को घसीटा जाएगा। महानदी, शिवनाथ, हसदेव, इंद्रावती और रिहंद नदियों और सभी सहायक नदियों पर युद्धस्तर पर बांधो और नहरों का निर्माण किया जाएगा। बीपीएल के नीचे प्रत्येक दंपत्ति को विवाह के समय 50 हजार प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। समस्त लघु वनोपज, टमाटर, सोयाबीन, मक्का समेत अन्य फसलो की समर्थन मूल्य में खरीदी होगी।
                          जनता काग्रेस छत्तीसगढ प्रवक्ता भगवानू नायक ने शपथ पत्र को छत्तीसगढ की ढाई करोड़ जनता के जनभावना को असली तस्वीर बताया है। उन्होने कहा कि भाजपा और काग्रेस पार्टी के संकल्प पत्र और घोषणा पत्र की तरह महज एक कागज का टुकडा नही बल्कि कानूनी दस्तावेज है। सरकार बनने के बाद जिक्र बिन्दुओ पर कार्य नही करने पर दाण्डिक कार्यवाही का प्रावधान है।
close