जोगी बोले – पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमत बीजेपी के पतन के लिए पर्याप्त

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ जे के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मोदी सरकार को जन विरोधी करार देते हुए कहा है कि विगत लगभग साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी की सरकार ने देश की जनता को पेट्रोल ,डीजल एवं कुकिग गैस की बेतहाशा बढ़त ने बेशकीमती उपहार दिया है, जिसका उदाहरण मिलना असंभव है। इन बढ़ती महंगाईयो ने देश में अकल्पनीय उपहार देशवासियों को दिया है। महाराष्ट्र के परभड़ी शहर में तो हद हो गई जहां पेट्रोल की कीमत 92 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जो यह सिद्ध करता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में पहली बार पेट्रोल की कीमत का शतक जड़ने जा रहे है। पेट्रोल, डीजल एवं कुकींग गैस की बढ़ती कीमतो के पीछे भाजपा के आर्थिक लाभ का हिडन एजेण्डा स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है क्योंकि केन्द्र द्वारा लगाए जा रहे विभिन्न करों का इन सबकी कीमते बढ़ने में महत्वपूर्ण योगदान है।

जोगी ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में पड़ोसी देशो से तुलना करते हुए कहा है कि श्रीलंका, नेपाल एवं पाकिस्तान में पेट्रोल, डीजल की कीमत हमारे देश से बहुत कम है जो यह बताता है कि केन्द्र की भाजपा सरकार बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों को रोक पाने में असहाय सिद्ध हो चुकी है।

जो भाजपा की प्रशासनिक क्षमता पर प्रश्न चिन्ह लगाता है तथा केन्द्र को कीमते कम करने के लिए पड़ोसी देशो से सम्पर्क साध कर बेताहाशा बढ़ रही कीमतो से पीड़ित जनता को राहत पहुंचाने तत्काल उनसे सम्पर्क कर कारगर कदम उठाना वक्त का तकाजा है। यही हाल रहा तो भाजपा के पूर्व इतिहास को देखते हुए सन् 1993 में जैसे-प्याज की बढ़ी कीमतो ने भाजपा को पराजित करने में अहम भूमिका निभाई थी उसी तरह देश के आगामी चुनाव में पेट्रोल, डीजल एवं कुकिग गैस एवं देश में हर क्षेत्र में बढ़ रही महंगाई भाजपा के पतन के लिये पर्याप्त होगी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close