जोन संघर्ष समिति ने भेजा प्रभु को शिकायत पत्र

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

f83e3c75-a4bf-436d-8c61-16b18d424960बिलासपुर— छात्र युवा संघर्ष समिति ने बिलासपुर शहडोल के बीच लगातार आठ दिनों तक ट्रेनों के परिचालन रद्द किये जाने पर खेद जाहिर किया है। समिति ने रेल मंत्री को पत्र भेजकर इंटरलाकिंग ब्लाक दो दिनों के नियमित अंतराल में किए जाने का निवेदन किया है। समिति ने पत्र में लिखा है कि लगातार आठ दिनों तक ब्लाक किए जाने से ना केवल यात्रियों को परेशानी होगी। बल्कि ऐसा लगता है कि आठ दिनों का ब्लाक ठेकेदारों के लाभ को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     युवा संघर्ष समिति ने रेल मंत्री को भेजे गए पत्र में कहा है कि जिन लोगों ने पहले से रिजर्वेशन कराया है उन्हें आर्थिक नुकसान होगा। साथ ही महत्वपूर्ण कार्य भी प्रभावित होंगे। बेहतर होता कि बिलासपुर मंडल के सलकारोड, बेलगहना के बीच एक साथ ब्लाक न कर दो दिनों के अंतराल में किया जाए।

            मालूम हो कि दक्षिण पूर्व रेल प्रशासन ने 14 जनवरी से 24 जनवरी के बीच बिलासपुर शहडोल के बीच सभी 24 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। इस दौरान सलकारोड और बेलगहना और टेंगनमाड़ा के बीच लाइन दोहरीकरण का कार्य किया जाएगा। अतिआवश्यक आठ यात्री गाड़ियां भी 8 दिनों तक नही चलेंगी। अलग अलग दिनों में चलने वाली 16 महत्वपूर्ण यात्री गाड़ियां रद्द कर दी गयी है। निजामुद्दीन दुर्ग सम्पर्क क्रांति, दुर्ग जम्मूतवी दुर्ग, दुर्ग-कानपुर-दुर्ग, दुर्ग-जयपुर-दुर्ग, लखनऊ-रायपुर-लखनऊ, पुरी-हरिद्वार-पुरी जैसी महत्वपूर्ण यात्री गाड़ियां इनमें शामिल है।

              युवा संघर्ष समिति ने पत्र में कहा है कि आठ दिन ब्लाक लगने से यात्रियों को परेशानियां का सामना करना पड़ेगा।  दो महिना पहले कराये गए सभी रिजर्वेशन बेकार हो जाएंगे। कार्यक्रम में बाधा पहुचेगी। रूट बदलकर जाने से दूसरे ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिलेगा। फरवरी में शादी का सीजन चल रहा है। लोगों को तयशुदा कार्यक्रमों में नहीं पहुंंचने से परेशानी होगी।

                 समिति के सदस्यों ने बताया कि बिलासपुर- शहडोल और शहडोल- बिलासपुर के बीच बस की भी सुविधा नहीं है। छात्र युवा जोनसंघर्ष समिति ने पत्र के माध्यम से इंटरलाकिंग ब्लाक को नियमित अंतराल में दो-दो दिन किए जाने की मांग की है। ऐसा करने से न तो ट्रेनों का परिचालन रद्द होगा और न ही रेलवे का काम भी प्रभावित होगा।

              छात्र युवा जोन संघर्ष समिति ने कहा है कि ऐसा लगता है कि जनप्रतिनिधियों के हस्तक्षेप नही होने से स्थानीय रेल प्रशासन ठेकेदार को फायदा पहुचाने के लगातार आठ दिनों का ब्लाक किया है।

Share This Article
close