ज्वाइंट कमेटी ने कन्हैया को बताया बेकसूर

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG_20160219_132909बिलासपुर— आम आदमी पार्टी,पीयूसीएल,सीपीआई नेताओं समेत आज छात्र संगठन ने जेएनयू काण्ड में कन्हैया को टारगेट बनाने का आरोप लगाया है। संयुक्त संगठन ने आज कन्हैया को रिहा करने और हैदराबाद के छात्र  रोहित बेंगुला के लिए न्याय की मांग की है। आप नेताओं का आरोप है कि केन्द्र सरकार संघ विचारधारा को स्थापित करने के लिए अन्य विचारधार रखने से जुड़े लोगों को निशाना बना रही है। संयुक्त संगठन ने आज नेहरू चौक पर लोगों को गुलाब का फूल देकर लोकतंत्र के खिलाफ षड़यंत्र करने वालों का विरोध किया। इसके बाद सभी नेताओं ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला कलेक्टर प्रतिनिधि को ज्ञपान भी सौंपा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       जेएनयू काण्ड के बाद देश के बिगड़ते हालत पर आप और कम्यूनिष्ठ समेत सीपीआई नेताओं ने चिंता जाहिर की है। राष्ट्रपति के नाम एक लिखित शिकायत में नेताओं ने कलेक्टर को बताया कि जेएनयू काण्ड के बाद देश के छात्रों में भयानक आक्रोश है। छात्रों में आक्रोश देश के बिगड़ते हालत के लिए ठीक नहीं है। आप नेता नीलोत्पल शुक्ला ने बताया कि कन्हैया की गिरफ्तार के बाद देश के छात्र और युवा वर्ग सड़कों पर उतर आये हैं। उन्होने कहा कि छात्रों की आवाज को दबाया जाना देश में आपातकाल जैसी स्थिति बन गयी है। सत्ताधारी दल के नेता अनर्गल बयान दे रहे हैं। सांसद गोपाल शेट्टी किसानों के आत्महत्या की घटना को फैशन के रूप में देखते हैं। राजस्थान के विधायक कैलाश बावतू राहुल गांधी को गोली से मारने का बयान दे रहे हैं। इससे जाहिर होता है कि जेएनयू काण्ड भाजपा की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है।

                          निलोत्पल ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया में कैलाश का ट्रायल चल रहा है। बिना किसी प्रमाण और जांच के कैलाश को राष्ट्रद्रोही बना दिया गया। मीडिया कन्हैया को राष्ट्रद्रोही बनाकर हेडलाइन चला रहा है। सच्चाई इसके विपरीत है कि सभा को नियंत्रित करने कन्हैया गया हुआ था। ऐसे में गृहमंत्री का कहना है कि कन्हैया का हाफिज सईद से सम्पर्क होने का बयान हास्यास्पद साबिल होता है।

                          वरिष्ठ कम्यूनिष्ट नेता नन्द कश्यप ने बताया कि हम सरकार की भगवाकरण और राजनीति कार्यप्रणाली की निंदा करते हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह से सरकार काम कर रही है उससे जाहिर होता है कि अब हिटलर शाही का चेहरा जल्द ही सामने आ जाएगा। नन्द कश्यप ने बताया कि कन्हैया के खिलाफ बिना किसी सबूत के राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाना समझ से परे हैं। कश्यप के अनुसार मीडिया के साथ वकीलों ने भी लोकतंत्र को शर्मसार किया है। पुलिस मोदी सरकार के इशारे पर काम कर रही है।

                      जिला कार्यालय पहुंचकर कई पार्टी की ज्वाइंट कमेटी ने राष्ट्रपति के नाम लिखित पत्र  12 बिन्दुओं पर कार्रवाई की मांग की है। इसमें से प्रमुख रूप से कन्हैया को बिना शर्त रिहाई,गलत खबर परोसने वाले मीडिया पर कानूनी कार्रवाई की मांग की गयी है। इसके अलावा रोहित वेंगुला के लिए पचास लाख का मुआवजा भी मांगा गया है। ज्वाइंट कमेी ने मोदी सरकार से सवाल भी किया है कि अफजल को शहीद मानने वाली पीडीपी पार्टी से गठबंधन क्यों नहीं तोड़ती है। नेताओं ने पटियाला कोर्ट में न्याय के मंदिर को कलंकित करने वाले वकीलों के खिलाफ भी राष्ट्रपति से कार्रवाई की मांग की है।

close