टल गया द बर्निंग ट्रेन हादसा…खाक होने से पहले पहुंच गयी टीम…ईगल टीम और डायल 112 की बड़ी कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर–डाइल 112 के सहयोग से मालगाड़ी को द बर्निंग ट्रेन हादसा से बचाने में पुलिस को कामयाबी मिली है। घटना उस्लापुर रेलवे स्टेशन की है। जानकारी मिली कि मालगाड़ी के डिब्बे में आग लग गयी है। दो बार प्रयास के बाद ट्रेन को खाक होने से बचा लिया गया है। पुलिस जानकारी के अनुसार आग कोयला पत्थर में लगी थी। ईगल वन के प्रयास से भारत सरकार को होने वाली बहुत क्षति से बचा लिया गया है।
                एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि देर शाम  C4 रायपुर की सूचना पर सिविल लाइन इगल वन की टीम ने कोयला भरी मालगाड़ी को समय रहते आग से बचा लिया है। अर्चना झा के रायपुर से जानकारी मिली कि तत्काल उस्लापुर पहुंचे। मालगाड़ी के डिब्बे से धुंआ निकल रहा है। जानकारी मिलते ही सिविल लाइन इगल वाहन को उस्लापुर रवाना किया गया।
               घटनास्थल स्थल रेलवे स्टेशन उस्लापुर पहुंचकर पाया गया कि मालगाड़ी के डिब्बे पर आग लगी हुई थी। टीम ने तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम को जानकारी दी। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंचकर ट्रेन के डिब्बे में लगी आग को बुझाया गया।
              कुछ देर बाद फिर सी-4 से जानाकारी मिली कि डिब्बे में फिर से आग लग गयी है। टीम तत्काल उस्लापुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर पाया कि मालगाड़ी के डिब्बे से धुंआ निकल रहा है। पत्थर कोयला में आग लगी हुई थी। तत्काल सिविल लाइन इगल वाहन और सकरी ईगल वन ने तत्काल फायर वाहन को सूचित किया। मालगाड़ी में  लदे हुए पत्थर कोयला को निकालकर आग पर काबू पाया गया।
                        बहरहाल अब काबू पर काबू पा लिया गया है। द बर्निंग ट्रेन जैसे हादसे से पहले ही डायल 112 के सहायता सरकार को होने वाले संभावित क्षति से ना केवल बचाया गया। बल्कि भीषण हादसा होने से पहले टाल दिया गया।
close