टीएस सिंहदेव बोले – टिकट को लेकर नहीं है कोई खींचतान…. फूंक फूंककर कदम रख रही कांग्रेस… टिकट में देरी से नहीं होगा नुकसान..

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेस में किसी तरह की खींचतान नहीं है। फूंक-फूंक कर उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने की वजह से ही टिकट के फैसले में देरी हो रही है। देरी की वजह से चुनाव प्रचार अभियान में कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस बहुमत के साथ चुनाव जीतेगी और सरकार बनाएगी।

cgwall.com से चुनाव में टिकट के फैसले में हो रही देरी को लेकर कुछ सवालों के जवाब देते हुए उन्होने यह बात कही। टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि बीजेपी ने जल्दबाजी में टिकट का फैसला किया है। जिससे इस तरह का फीडबैक आ रहा है कि उन्होने कई लूजिंग कैन्डीडेट को भी टिकट दे दी है। इसे देखते हुए कांग्रेस थोड़ा समय लगाकार काम कर रही है। हालांकि मानवीय गल्ती होने की गुंजाइश तो हर जगह होती है। लेकिन कांग्रेस की सोच है कि गल्ती कम-से- कम हो। कांग्रेस एक रणनीति के तहत फूंक-फूंककर कदम रख रही है। जिस सीट पर कहीं से कोई बात आ रही है , उसके बारे में दूसरे- तीसरे माध्यम से भी पता करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने कहा कि कांग्रेस का प्रयास सही दिशा में है। फिर भी ऐसा नहीं है कि कहीे कोई गल्ती न हो। और इस प्रक्रिया में हो सकता है कि टिकट  चाहने वाले दावेदारों की भावनाओँ को ठेस लग सकती है, जो स्वाभाविक है।

इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस के नेताओँ में आपसी खींचतान की वजह से ही टिकट के फैसले में देरी हो रही है ….?  इस पर टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि आपस में कहीं कोई खींचतान नहीं है। प्रदेश के सभी नेता और केन्द्रीय नेताओँ के बीच आपसी सहमति से ही उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बने , इसके लिए सभी एकजुट हैं। उम्मीदवारों का चयन इसीदिशा में एक प्रयास है।

जब उनसे पूछा गया कि टिकट के फैसले में हो रही देरी से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान  पर विपरीत असर नहीं पड़ेगा….। इस पर उनका कहना था कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होने कहा कि सालों से उनका अनुभव रहा है कि जो उम्मीदवार विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहता है, उसे दो दिन की देरी से कोई असर नहीं पड़ेगा। लोगों की तैयारी दो तरह की होती है। एक तो व्यक्तिगत तौर पर और दूसरी पार्टी के स्तर पर …..। दोनों ही टीम अपनी जगह पर काम करती रहती हैं। जिससे देरी का प्रभाव नहीं पड़ता।

 

close