टीएस सिंहदेव बोले – स्ट्रांग रूम – ईवीएम की सुरक्षा मामले में राज्य सरकार और प्रशासन की भूमिका सवालों के घेरे में

Shri Mi
2 Min Read

Chhattisgarh,Rahul Gandhi,Congress,TS SinghDeo,ts singhdev,dr raman singhरायपुर।मतगणना के लिए स्ट्रांग रुम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा और नतीजों के प्रभावित होने को लेकर कांग्रेस लगातार चिंता जाहिर कर रही है।कांग्रेस की यह चिंता धमतरी और बलौदाबाजार में हुई घटना को लेकर है।नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर कड़ा ऐतराज जाहिर किया है.टीएस सिंहदेव ने ऐसे मामलों में राज्य सरकार और प्रशासन की भूमिका पर भी सवालिया निशान लगाया है।उन्होंने इस तरह की शिकायतों पर जांच के साथ कार्रवाई की मांग की है।उन्होंने कहा कि निर्वाचन संहिता के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक उपकरण स्ट्रांग रूम के आसपास पूर्णत प्रतिबंधित हैं।बावजूद इसके लगातार ऐसी घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं जो कि प्रशासनिक कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

27 नवंबर को धमतरी के लाइवलीहुड कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम में एक जिम्मेदार अधिकारी चार लोगों के साथ लैपटॉप व अन्य उपकरण के साथ लगभग 3 घंटे तक नियम विरुद्ध तरीके से रहे।सिंहदेव ने कहा कि यह आश्चर्य एवं अत्यंत खेद का विषय है कि प्रशासनिक व जिम्मेदार अधिकारी के साथ कुछ लोग लैपटॉप इत्यादि लेकर स्ट्रांग रूम में रखे एवं तक पहुंच गए थे।

इसी प्रकार बलौदा बाजार जिले में भी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया गया है. बलौदा बाजार के स्ट्रांग रूम के पीछे के हिस्से में संदिग्धों की आवाज आई देखी गई।ऐसी शिकायतें प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त हो रही है। इसी क्रम में 4 नवंबर को बेमेतरा जिला के स्ट्रांग रूम परिसर में बीएसएफ के जवान को लैपटॉप का उपयोग करते पाया गया जबकि इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक उपकरणों के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध है।उन्होंने कहा है कि ऐसे दोषी जवान को तत्काल निलंबित कर वहां से हटाया जाए एवं उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हो।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close