टीचर्स एसोसिएशन ने की लॉकडाउन समाप्ति तक बोर्ड मूल्यांकन कार्य स्थगित रखने की मांग,कहा-परिवार में संक्रमण फैलने का खतरा

Shri Mi
परीक्षा शुल्क,पर्यावरण विषय,12 वी कक्षा,प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा,छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ,

रायपुर।छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने सरकार से लॉकडाउन समाप्ति तक बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन कार्य स्थगित करने की मांग की है. शिक्षक संघ ने माध्यमिक शिक्षा मंडल को पत्र लिखकर अपनी मांग से अवगत कराया है. एसोसियेशन के अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि अगर अभी मूल्यांकन कराया जाएगा तो इससे शिक्षकों और शिक्षक परिवारों में संक्रमण का खतरा रहेगा. ऐसे में हमारी मांग पर सरकार को गंभीरता से विचार करते हुए तत्काल निर्णय लिया जाना चाहिए.

Join Our WhatsApp Group Join Now

एसोसियेशन निम्म बिंदुओं को उल्लेखित करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल को पत्र लिखा है-

1 – जिला मुख्यालयों के उत्तरपुस्तिका वितरण केंद्र (मूल्यांकन केंद्र) से मूल्यांकनकर्ता को उत्तरपुस्तिका लाने के लिए अपने घरों से 150 किलोमीटर तक कि दूरी तय करना पड़ सकता है, जो वर्तमान में जारी लॉकडाउन में उचित नहीं है.

2 – यदि उत्तरपुस्तिका को मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों के घर में पहुंचाया जाता है तो विभिन्न व्यक्तियों के हाथों से होते हुए जाने पर कोरोना के फैलाव की संभावना बना रहेगा. (क्योंकि अब तक विशेषज्ञों द्वारा दिये जा रहे जानकारी के अनुसार कोरोना के लक्षण दिखने में 4 से 14 दिनों तक समय लगता है, ऐसे में उत्तरपुस्तिका वितरण करने वालों के संबंध में ये पुख्ता नहीं कहा जा सकता कि वे कोरोना संक्रमित नहीं हैं )

3 – शिक्षकों के घर में मूल्यांकन कार्य कराया जाना गोपनीयता बनाये रखने के लिए उचित नहीं है.

4 – वर्तमान में बोर्ड परीक्षा के कुछ पेपर की परीक्षा स्थगित किया गया है, कुछ प्रश्न-पत्र थानों में सुरक्षित हैं, अभी तक ये भी स्पष्ट नहीं है कि ये स्थगित परीक्षा का आयोजन कब तक होगा, ऐसी स्थिति में मूल्यांकन कार्य मे जल्दबाजी किया जाना उचित नहीं है.

5 – केंद्र व राज्य के प्रतियोगिता चयन परीक्षा ( neet, jee, cg exam ) भी स्थगित है, जिसमे परीक्षा परिणाम अपेक्षित होता है.

TAGGED:
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close