टेपकाण्ड कांग्रेसी गुटबाजी का नतीजा–केदार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20160110_135940बिलासपुर– वनवासी विकास समिति के समापन कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने काह कि आदिवासी हास्टल को सरकार लगातार सुव्यवस्थित कर रही है। प्रदेश में कई जगह आदिवासी हास्टल की स्थिति अच्छी है तो कई जगह से बदहाली की शिकायत मिली है। लेकिन जल्द ही ठीक ठाक कर लिया जाएगा। विभाग का बचाव करते हुए केदार ने कहा कि हास्टल की व्यवस्था ठीक है लेकिन स्टूडेन्ट की संख्या ज्यादा होने के कारण व्वस्था बिगड़ जाती है।

                कार्यक्रम में शामिल होने से पहले छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से रूबरू होते हुए स्कूली शिक्षा मंत्री ने कहा कि मंत्रालय आदिवासी छात्रावासों का अपग्रेट कर रही है। जहां समस्याएं हैं वहां की व्यवस्था ठीक की जा रही है। नए सर्वसुविधायुक्त आवासीय हास्टल बनाए जा रहे हैं। केदार ने बताया कि अंतागढ़ टेप के बारे में मुझे बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है। पेपर में आज ही पढ़ा हूं। अंतागढ़ टेप काण्ड से भाजपा का कोई लेना देना नहीं है। टेपकाण्ड कांग्रेसी  गुटबाजी का परिणाम है।  जोगी और भूपेश की अंदरूनी ल़ड़ाई के अलावा टेप में कुछ नहीं है।

              एक सवाल के जवाब में केदार कश्यप ने बताया कि जरहाभांटा आदिवासी हास्टल की समस्या को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। उन्होने कहा कि जहां पढ़ाई अच्छी होती है वहीं छात्रों की संख्या बढ़ती है। हास्टल की व्यवस्था विगड़ जाती है। यदि जरहाभाटा हॉस्टल में टायलेट या जगह की समस्या होगी तो उसे दूर किया जाएगा।

                          लोहण्डीगुड़ा सेन्टर से इस बार 6 विद्यार्थियों ने टाप किया है के सवाल पर केदार ने कहा कि इसका उत्तर वीसी ही दे सकते हैं कि ऐसा क्यों हुआ। क्या वहां नकल हुआ होगा के सवाल पर केदार ने  कहा हो सकता है और नहीं भी हो सकता।  इसका जवाब कुलपति ही देंगे। उन्होंने कहा कि एक सेन्टर से टाप 6 विद्यार्थियों की संख्या क्यों नहीं हो सकती है।

                               केदार ने बताया कि नक्सली अब मांद में घुस गए हैं। जवानों की कार्रवाई लगातार चल रही है। नक्सलियों के पैर बस्तर संभाग से उखड़ गये हैं। उन्हें अब मांद के अंदर घुसकर मारा जाएगा।

close