टेलीफोन कॉल कर ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश …7 दिन के अंदर बिहार से पकड़े गए आरोपी

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।टेलीफोन पर कॉल कर ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।सिरगिट्टी पुलिस ने चार फ्रॉड को गिरफ्तार किया है।मिली जानकारी के अनुसार बिहार के पटना और बिहार शरीफ से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। घटना के 7 दिवस के अंदर मामले का खुलासा हुआ।टेली फ्रॉड के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सिरगिट्टी पुलिस लगातार काम कर रही थी इसी दौरान उसके हाथ एक टेली फ्रॉड कॉलर का मोबाइल नंबर लगा। इस मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए पुलिस नालंदा बिहार पहुंची।सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर में भी घटी कुछ घटनाओं में प्रयुक्त नंबर का लोकेशन बिहार में मिलने के बाद एक टीम पटना और नालंदा के लिए रवाना हुई जहां साइबर सेल द्वारा ट्रेस करने पर मोबाइल धारक नालंदा निवासी ऋतिक कुमार हाथ लगा। जिससे गहराई से पूछताछ करने पर उसने अपने और साथियों के नाम उगल दिए। जिसके बाद पुलिस ने पटना में रहने वाले ऋतिक के साथी राहुल कुमार अभिषेक कुमार और सूरज कुमार को भी धर दबोचा।

इन सभी ने उड़ीसा ,महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में भी लोगों को टेली फ्रॉड का शिकार बनाया था। इस अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को पकड़कर सिरगिट्टी पुलिस बिलासपुर लेकर आई। पकड़े गए आरोपियों के पास से 6 एंड्राइड मोबाइल, पावर बैंक लैपटॉप, पेटीएम प्लेट, कलर प्रिंटर 27 एटीएम कार्ड, चेक, आरसी कार्ड समेत तमाम उपकरण भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

बिलासपुर में घटित घटना के 1 सप्ताह के अंदर ही सिरगिट्टी पुलिस ने 4 आरोपियों को धर दबोचा जिन्हें न्यायालय पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close