ट्रायसायकल मिलने पर बाबूलाल के चेहरे पर आई मुस्कान,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर मिली सौगात

Shri Mi
2 Min Read

भिलाई-ग्राम दादर पोस्ट जंजगिरी निवासी दोनों पैर से चलने में असमर्थ दिव्यांग बाबूलाल पिता सदाराम गोड़ की आज चेहरे की चमक बता रही है कि वे कितने खुश हैं। दिव्यांग बाबूलाल ने आज इस आशा और विश्वास के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास भिलाई-3मिलने आया था, कि यहां उनकी पीड़ा को समझा जाएगा। मुख्यमंत्री बघेल ने ना केवल सहजतापूर्वक दिव्यांग से मुलाकात किया, अपितु उनकी जरूरत और आवश्यकता को मर्मस्पर्श करते हुए तत्काल ट्रायसायकल की सौगात के लिए स्वयं पहल किया। इसे संवेदनशीलता कहें, चाहे उदारता कि एक सामान्य दिव्यांग व्यक्ति की मुख्यमंत्री से एक मुलाकात ने उनकी रोज-रोज की मशक्कत व पीड़ा को दूर करने की दिशा में एक बढ़ते कदम साबित हुआ है। दिव्यांग को ट्रायसायकल के अभाव में होने वाली दिक्कत और परेशानी से निजात मिला है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

दिव्यांग बाबूलाल ने बताया कि वह दोनो पैर से निःशक्त है। इससे उन्हें कहीं भी आने-जाने में काफी दिक्कत होती है। इसके चलते वह अपना सारा समय घर में ही रहकर व्यतीत करता है। उनके मन में यह आशा रहता था कि उनके पास ट्रायसायकल होने से वह कहीं आ-जा सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर ट्रायसायकल की मांग करने, इसी आशा के साथ आज मुख्यमंत्री निवास आया था। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री बघेल से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बयां किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उन्हें तत्काल ट्रायसायकल की सौगात देकर उनकी पीड़ा को दूर करने का अभिनव पहल किया है। ट्रायसायकल पाने पर दिव्यांग की चेहरे की मुस्कान बता रही है कि अब वह भी बिना किसी मदद के औरों की तरह अपनी दैनिक दिनचर्या का काम कर सकेगा। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close