ट्रेन के पहियों पर कोहरे का असर

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

train 12बिलासपुर–कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण अब ट्रेनों की चाल भी बिगड़ने लगी है। खासकर उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की गाड़ियों पर असर दिखाई देने लगा है। बिलासपुर जोन में ट्रेने अब घंटो लेट आ रही है। यात्रियों को खासा परेशान होना पड़ रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    कुछ दिन पहले तक बिलासपुर और जोन के आसपास के क्षेत्रों में कोहरे का प्रभाव नहीं दिख रहा था।  लेकिन पक्षिमी विक्षोभ के कारण पिछले कुछ दिनों से कोहरे ने विजिवलिटी पर असर डाला है। विजिबिलटी कम होने से ट्रेनों के परिचालन में रेल प्रशासन ने एतिहात के दौर पर कदम
उठाना शुरू करI दिया है। ट्रेनों के रफ्तार को कम कर दिया गया है। जोन के बिलासपुर-कटनी-दिल्ली मार्ग में कोहरे का प्रभाव कुछ ज्यादा ही दिख रहा है। नतजीन दिल्ली और उत्तर प्रदेश की ओर बिलासपुर से निकलने वाली सभी गाड़ियां कमोबेश देर से चल रही हैं।

            रेल प्रशासन के अनुसार जैसे ही कोहरा छटेगा। गाड़ियां भी अपनी गति पकड़ लेंगी। लेकिन इस दौरान यात्रियों को थोड़ बहुत समस्याओं को सामना करना पड़ेगा। लेकिन एतिहातन रेलवे को गाडि़यों की गति पर लगाम लगाना पड़ रहा है।

close