डेढ़ दर्जन मामलों में लूटपाट गिरोह का पर्दाफाश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160715-WA0234 बिलासपुर—शहर के आस पास रिमोट क्षेत्रों में छोटी बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने आज खुलासा किया है।पुलिस ने 11 लोगो को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए सभी आरोपी हिर्री में ट्रेलर को लूटने के अलावा बीस अलग-अलग मामले में लूट पाट के आरोपी हैं।  इसमें कुछ नाबालिगो भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों से 16 मोबाईल और पांच वाहन बरामद किए हैं। सभी को रिमांड़ में लेकर पूछताछ की बात कही जा रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                              महिला प्रकोष्ठ प्रभारी मेघा टेम्भूरकर ने आज बिलासागुड़ी में पत्रकारों को बताया कि आस पास के क्षेत्रों में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ा गया है। 11 जुलाई को सुबह 5 बजे भिलाई स्टील प्लांट से लोहे की प्लेट से भरा ट्रेलर कोतमा के लिए रवाना हुआ। हिर्री के पास रोड़ किनारे गाड़ी खड़ी कर ट्रक स्टाफ सो गया। इसी बीच कुछ लोगों ने ड्रायवर की जेब से आठ हजार से अधिक रूपए और ड्रायविंग लायसेंस पार कर दिया। इसके पहले पीड़ित जागता आरोपी मोटर सायकल से फरार हो चुके थे।

                                  पीड़ित ने मामले की शिकायत हिर्री थाने में दर्ज कराई थी। जांच के दौरान मालूम हुआ कि  कुछ युवक घटना के दिन मौके पर नजर आए ते। संदेह को आधार मानते हुए पुलिस ने चिंगराजपारा निवासी हितेश साहू ,निखिल चौरसिया, और सुभाष देवानगंन को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होने कपिल कुलपहाड़ी, राजेन्द्र साहू उर्फ छोटू उर्फ नेवला , विकास पाण्डेय और अन्य के साथ मिलकर लूट की थी। IMG-20160715-WA0232

                              पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही परघटना के मास्टर माइंड सत्रह साल के नाबालिग बालक को हिरासत में लिया। एक अन्य नाबालिग को भी धर दबोचा जो इस मामले में शामिल था। पूछताछ के बाद पुलिस ने तीन खरीदार देव कुमार साहू उर्फ गोलू,करण यादव उर्फ राजा और विकास दुबे को हिरासत में लिया। गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से 16 मोबाइल, 18 हजार से अधिक नगदी, यामहा फ्रेजर,, बजाज एवेंजर ,  पल्सर, एक्टीवा,मेस्ट्रो मोपेड़ बरामद किया है।

              खुलासा करते हुए टेम्भुरकर ने बताया कि बरामद मोटरसायकल की कीमत करीब एक लाख रूपए से अधिक है। इस दौरान पुलिस ने तारबाहर में लूट और सिविल लाइन की गाड़ी चोरी का भी खुलासा किया। महिला निरुद्घ सेल प्रभारी मेघा टेम्भूरकर ने बताया कि पकड़े गये लुटेरो से अभी भी पूछताछ जा रही है। उम्मीद है कि लूट और चोरी के कई मामले सामने आएंगे।

close