डॉक्टरों ने कहा..हमारा ही नहीं..पुलिस की भूमिका भी अहम..मेडिकल स्टाफ का पुलिस ने किया तालियों से स्वागत

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर— कोरोना वायरस संक्रमित मरीजो और संदेहियों की इलाज में घर परिवार को किनारे कर सेवा करने वाले मेडिकल स्टाफ का पुलिस प्रशासन ने करतल ध्वनि से स्वागत किया है। सिम्स में एक बहुत ही औपचारिक कार्यक्रम में कतार बद्ध आमने सामने खड़े मेडिकल स्टाफ और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने एक दूसरे के योगदान को ना केवल बड़ा बताया। बल्कि पूरे मन से एक दूसरे के सम्मान में तालिया भी बजायी। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

               बताते चलें कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले दो सप्ताह से अधिक समय से प्रशासन,पुलिस और मेडिकल स्टाफ की नींद और चैन दोनों ही गायब है। खासकर मेडिकल स्टाफ ने अपने आप को परिवार की चिन्ता छोड़कर दिन रात मरीजों के इलाज में समर्पित कर दिया है। सीमित संसाधनों में मरीज को ठीक करने कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है। ताज्जुब की बात है कि तनाव के बीच भी मेडिकल स्टाफ अपना धैर्य नहीं खोया है। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए आज पुलिस प्रशासन की तरफ से मेडिकल स्टाफ का सम्मान और हौसला अफजाई को लेकर सिम्स परिसर में एक औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

                सिम्स परिसर में कतार बद्ध आमने सामने खड़े पुलिस और डाक्टरों की टीम ने इस दौरान एक दूसरे की जमकर तारीफ की। जहां पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हम बचपन से ही सुनते आ रहे है कि धरती पर डॉक्टरों को भगवान की हैसीयत हासिल है। इसे हमने फिलहाल सच होते देखा है। इस दौरान पुलिस अधिकारी और जवानों ने डॉकटरों के सम्मान में ताली बजाकर सम्मानित किया और भारत माता जय के नारे लगाए।

             वहीं मेडिकल स्टाफ की तरफ से सिम्स के डीन डॉ.पीके पात्रा ने कहा कि हमारा काम ही जीवन की रक्षा करना है। देश और प्रदेश इस समय कोरोना महामारी  की चपेट में है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने आह्वान किया है। देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम अपने कर्त्वयों का निर्वहन कर रहे हैं। हां कुछ स्थिति परिस्थिति ऐसी बन जाती है जिसे होना नहीं चाहिए। लेकिन हो जाती है। फिर भी वह..यहां कोई मायने नहीं रखता है। हम कल भी अपना काम कर रहे थे..आज भी कर रहे हैं।. हमे हमारे देश और नागरिकों को महामारी से बचाना है।

              डॉ.पात्रा ने कहा कि सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि पुलिस प्रशासन का योगदान कोरोना महामारी के दौरान सर्वाधिक देखने को मिला है। हम पुलिस प्रशासन के सहयोग और साहस की तारीफ करते हैं। हम भी ताली बजाकर उनका स्वागत करते हैं।

                    इस दौरान पुलिस प्रशासन की तरफ से समस्त मेडिकल स्टाफ को को  सेनेटाइज का बाटल दिया गया।

close