डॉ महंत ने किया नरवा – गरवा – घुरवा – बाड़ी योजना का लोकार्पण, कहा – हर गांव तक पहुंचेगी योजना

Shri Mi
2 Min Read

पेंड्रा(जयंत पाण्डेय)।छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत अपनी पत्नि कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत के साथ मरवाही इलाके के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होने गुल्लीडांड़ में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवागरवा घुरवा बाड़ी योजना का लोकार्पण करते हुये मीडिया से बात करते हुये कहा कि यह राज्य सरकार की जनहित की सरोकारी और महत्वाकांक्षी योजना है। पर इस योजना में कई गांवों में जमीनें न मिलना सबसे बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रही है।सीजीवालडॉटकॉम की खबरे अब मोबाइल पर,सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जहां इस योजना के तहत काम षुरू नहीं हो पा रहे हैं महंत ने कहा इस विसंगति को जल्द ही दूर कर लिया जावेगा और इस महत्वाकांक्षी योजना को प्रदेष के अधिक से अधिक गांवों तक पहुंचाने का प्रयास जारी है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बस्तर में अडानी को खदान दिये जाने के लिये आंदोलन में षामिल होने के बारे में कहा कि वो पूर्व मुख्यमंत्री रहे है जहां चाहे वहां उनकी मर्जी से जा सकते है। पर बस्तर का आंदोलन उनके ग्राम देवता के खदान की जद में आने के खिलाफ है जिसका पूरा सम्मान किया जावेगा।

जहां तक अडानी को खदान आबंटित किये जाने का मामला है तो पूर्व की सरकार ने हमारे कोरबा जिले सहित अन्य जिलों के हाथी काॅरीडोर में कोयला खदाने आबंटित कर दी गयी जिससे हाथी दूसरे रहवासी इलाकों मे पहुंच रहे हैं तब ऐसे में विरोध करना चाहिये।

वहीं नये पीसीसी अध्यक्ष के बारे में महंत ने कहा कि मैं अब चूंकि संवैधानिक पद पर हूं पर हम सब राहुल गांधी सोनिया गांधी के फैसलों का सम्मान करते हैं जिसे भी अध्यक्ष बनाया जाएगा उसका साथ देंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close