डॉ रमन पहुंचे स्कूल,बच्चों के बीच बैठे और बायोमेट्रिक मशीन से लगवाई शिक्षकों की हाज़िरी

Shri Mi
2 Min Read

बलौदाबाजार-भाटापारा।मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत सोमवार को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम कोसमकुण्डा में समाधान शिविर में शामिल होने के बाद वहां के प्राथमिक और मिडिल स्कूल में भी पहुंच गए।उन्होंने वहां मिडिल कक्षाओं के बच्चों के लिए संचालित स्मार्ट क्लास रूम को देखा और बनाए गए स्मार्ट क्लास का बच्चों के बीच बैठक पढ़ाई का जायजा लिया। शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला की सातवीं कक्षा में मुख्यमंत्री ने बच्चों से स्मार्ट क्लास से पढाई के फायदे की जानकारी ली। बच्चों ने बताया कि स्मार्ट क्लास के जरिए पुस्तकों के मुकाबले अच्छी तरह से विषय से संबंधित जानकारी समझ में आती है। एल.ई.डी. स्क्रीन में चित्रों की सहायता से  पढाई आसान लगने लगी है।सीएम ने अपने निरीक्षण के दौरान स्कूलों में लगाए गए बीओमेत्रीक में शिक्षकों की उपस्थिति दर्ज करायी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने बच्चों को खूब मेहनत और मन लगाकर पढ़ाई करने की समझाईश दी तथा बच्चों से पढाई लिखाई के बारे में भी जानकारी ली इस दौरान निर्भिक होकर जवाब देने पर उन्होंने बच्चों को शाबाशी दी। पूर्व माध्यमिक शाला के शिक्षकों ने बताया कि छठवीं, सातवीं, और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को अंग्रेजी और गणित की बेसिक जानकारी एल.ई.डी. स्क्रीन के जरिए पढ़ाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्कूल के कक्षा पहली और दूसरी के बच्चों से सभी पढ़ाई लिखाई की जानकारी ली और उनका उत्साहवर्धन किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close