डॉ रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर साधा निशाना,छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य जहां क्वॉरेंटाइन सेंटर में हो रही लोगों की मौत

Shri Mi
7 Min Read

बिलासपुर।भारतीय जनता पार्टी(BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह(Raman Singh) सोमवार को बिलासपुर(Bilaspur) पहुंचे।उन्होने बस स्टैंड तिफरा में मजदूरों के बीच राहत सामग्री का वितरण कर सभी से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का आग्रह किया।डॉ रमन सिंह ने कहा कि-सभी मजदूर भाई-बहन सावधानी रखें, आपसी सहयोग से हम सभी इस संक्रमण पर जल्द ही विजय प्राप्त करेंगे।इसके बाद बिलासपुर कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर पत्रकारो से चर्चा की।उन्होने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक निर्णयों के उपरांत हमारा देश आत्मनिर्भरता के साथ प्रगति की नई दिशा निर्धारित करेगा।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने देश में सफलतम 6 साल पूरे किए हैं। दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में 25 लाख घरो तक पहुंचेंगे ।हर विधानसभा में 25 से 30 हजार परिवार से इस दौरान संपर्क कर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी द्वारा लागू की गई योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी दी जाएगी।

हर बूथ का कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) का संदेश लेकर जनता तक पहुंचेगा । भारतीय जनता पार्टी(BJP) को वैसे भी कैडर बेस पार्टी कहा जाता है जहां बूथ लेवल पर कार्यकर्ता पार्टी के प्रति समर्पित होकर काम करते हैं। ऐसे ही कार्यकर्ता अब सोशल डिस्टेंस नियम का पालन करते हुए जनसंपर्क करेंगे।डॉ रमन ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में जनसभा और रैली संभव नहीं, यही कारण है कि पार्टी द्वारा वर्चुअल रैली आयोजित की जा रही है और दो-दो की संख्या में कार्यकर्ता लोगों के घरों तक पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संदेश को पहुंचा रहे हैं । उन्होंने उदाहरण के तौर पर बिहार के वर्चुअल रैली का उदाहरण दिया जिसमें करीब पांच लाख लोग शामिल हुए थे, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने social media फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के माध्यम से लोगों को संबोधित किया।

डॉ रमन(Raman Singh) ने प्रदेश की कांग्रेस(Congress) सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि डेढ़ साल के कार्यकाल में ही कांग्रेस (Congress) की सरकार हर मोर्चे पर विफल नजर आ रही है। इसलिए कांग्रेस की नाकामी के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने की बात उन्होंने कही। वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा राशि उपलब्ध कराए जाने के बावजूद लगभग सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था है, जिसे पत्रकार स्वयं जाकर देख सकते हैं। मजदूरों को वहां कोई सुविधा हासिल नहीं हो रही। देश में छत्तीसगढ़ ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों की मौत हो रही है । रमन सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जांच बेहद धीमी है, जैसे-जैसे जांच बढ़ रही है वैसे-वैसे मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है ।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के जनधन खाता, शौचालय निर्माण ,अटल आवास मुफ्त बिजली, उज्जवला योजना की तारीफ करते हुए इसे क्रांतिकारी कदम बताया। डॉक्टर रमन ने कहा कि आयुष्मान योजना(Ayushman Scheme) का लाभ देशभर के निर्धन जरूरतमंद लोग ले रहे हैं ।

उन्होने कहा कि बीते 70 सालों में जो नहीं हुआ वह 1 साल में मोदी सरकार ने कर दिखाया है, चाहे वह आर्टिकल 370 और 35a का मामला हो, राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन कानून जैसे फैसले मोदी सरकार ही ले सकती है। डॉक्टर रमन ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से 9 करोड़ किसानों के खातों में 72 हजार करोड रुपए जमा किए गए हैं और यह रकम हर साल जमा होगी। शिक्षा के क्षेत्र में भी इन 6 सालों में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री(Raman Singh) ने बताया कि मोदी सरकार ने 15 सौ करोड़ के इंश्योरेंस की राशि जमा की है। कोरोना संकटकाल में देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ के विशाल पैकेज से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होने का उन्होंने दावा किया । उन्होंने कहा कि देश धीरे-धीरे आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। संकट के दौर में देश में ही 1 करोड़ से अधिक पी पी ई किट का निर्माण किया जा रहा है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 56 लाख मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाया। इस विषय पर उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने निर्णय लेने में देर की इसलिए यहां के मजदूर परेशान हुए।

डॉ रमन(Raman Singh) ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 15 सौ करोड़ रुपए पंचायतों को दिया है लेकिन छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) की कांग्रेस(Congress) सरकार राशि का हिसाब नहीं दे रही। राज्यों के सहयोग ना करने के कारण ही देश की स्थिति बिगड़ने की बात उन्होंने कही, फिर भी उन्होंने कहा कि बाकी देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है।

बिलासपुर(Bilaspur) में अरपा बैराज निर्माण के लिए मकानों को तोड़े जाने को भी उन्होंने बेहद दुर्भाग्यपूर्ण कहा। उन्होंने कहा कि बिलासपुर ऐसा पहला शहर है जहां विस्थापितों के पुनर्वास के पहले ही मकानों को तोड़ा जा रहा है,रमन सिंह ने ने कहा कि इस कार्य के लिए यह वक्त सही नहीं था। बिना कार्य योजना के प्रदेश सरकार हर तरफ कार्य कर रही है।

पूर्व सीएम से मरवाही उपचुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस उपचुनाव को लेकर गंभीर है और इसे पूरी तैयारियों के साथ लड़ा जाएगा। बिलासपुर पहुंचे डॉ रमन सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, सांसद अरुण साव, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र सवन्नी, विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी, रजनीश सिंह ,जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत, महामंत्री घनश्याम कौशिक और अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close