ड्यूटी से नदारत पाई गए डाॅक्टरो से स्पष्टीकरण मांगने,कमिश्नर ने दिये निर्देश

Shri Mi
2 Min Read
जगदलपुर।बस्तर कमिश्नर धनंजय देवांगन ने रविवार को स्व. बलीराम स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने मेडिकल काॅलेज में शिशु वार्ड, स्त्री वार्ड एवं महिला भेषज वार्ड का निरीक्षण किया और वहां मरीजों से बातचीत की। उन्होंने शौचालय सहित सम्पूर्ण वार्ड में साफ-सफाई का अवलोकन किया और वर्तमान स्वच्छता व्यवस्था के प्रति असंतोष व्यक्त करते हुए इसे बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए ड्यूटी करने वाले सभी डाॅक्टरों को सबसे पहले शौचालय की साफ-सफाई का अवलोकन करने के निर्देश देते हुए कहा कि साफ-सफाई में कमी पाए जाने पर तत्काल अधीक्षक को सूचित करें, जिससे यहां बेहतर साफ-सफाई रहे और मरीज इसका सहजतापूर्वक उपयोग कर सकें। उन्होंने वार्डों के बाहर रखे चप्पल-जूतों को भी व्यवस्थित रखने के लिए शू स्टेंड रखने के निर्देश दिए।
कमिश्नर ने स्त्री वार्ड में ड्यूटी के दौरान नदारत पाई गई डाॅक्टर अनुराधा और प्रवीणा से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश भी मेडिकल काॅलेज के अधिष्ठाता को दिए। उन्होंने सभी वार्डों में डाॅक्टरों की ड्यूटी का चार्ट दिनवार और समयवार बनाकर वार्ड के बाहर लगाने के निर्देश दिए, जिससे मरीजों के परिजन उनसे आसानी से संपर्क स्थापित कर सकें। उन्होंने ड्यूटी चार्ट हिन्दी में बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए मरीजों के साथ केवल एक परिजन को रखने की अनुमति प्रदान करने के निर्देश दिए और शाम को चार बजे से छः बजे तक अन्य परिजनों को मिलने की अनुमति प्रदान करने को कहा। इस अवसर पर स्व. बलीराम स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ. यूएस पैकरा, अधीक्षक अविनाश मेश्राम तथा कमिश्नर के निज सचिव हरेन्द्र जोशी उपस्थित थे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close