तखतपुर के दर्जन भर पोलिंग बूथ पर मशीन खराब होने से देर तक चली वोटिंग,लाइन में थकने के बाद बिना मतदान लौटे वोटर

Shri Mi
3 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।मंगलवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में दर्जन भर पोलिंग बूथों में मशीन के खराब होने और मतदान विलंब से होने के कारण कई मतदान केंद्र में देर रात तक मतदान होता रहा। तखतपुर नगरपालिका के 17 मतदान केंद्रों में 66 प्रतिशत मतदान हुआ वहीं सर्वाधिक मतदान बूथ क्रमांक 177 में हुआ 79 प्रतिशत हुआ। वहीं सबसे कम मतदान नगरपालिका क्षेत्र के बूथ क्रमांक 168 में 57 प्रतिशत रहा।

.

छत्तीसगढ़ विधानसभा 2018 को लेकर इस बार चुनाव को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह रहा मतदान केंद्रों में भारी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया और सबसे अधिक देर रात तक कन्या शाला और बेलसरी में मतदान 7 बजे तक चलता रहा मतदान को लेकर महिलाओं में जबरदस्त मतदान को लेकर उत्साह रहा।

पानी के लिए तरसे मतदाता- सर्वाधिक अव्यवस्था नगरपालिका के नवीन कन्या शाला में रही जहां 6 मतदान केंद्रों में लाईन में लगे मतदाताओं के लिए पानी की व्यवस्था नही थी और यहीं पर बूथ क्रमांक 175 में लाईन में लगे मतदाताओं को दो दो घंटे लाईन में लगकर मतदान करने में समय लगा इस मतदान केंद्र में 1427 मतदाता थे जो लाईन में थकने के बाद बिना मतदान किए लौट गए।

यात्री परेशान हुए- विधानसभा चुनाव में पोलिंग पार्टीयों को पहुंचाने और लेने के लिए शासन ने सभी यात्री बसों को लगा दिया था जिसके चलते यात्री गंतव्य तक जाने के लिए परेशान होते रहे और छोटे वाहनों ने अधिक किराया भी वसुला। यात्रीयों को आने जाने में भी परेशानी हुई।

वोटिंग मशीन खराब- तखतपुर विधानसभा चुनाव में दर्जनभर ऐसे गावं रहे जहंा पर वोटिंग मशीन खराब होने पर डेढ़ से दो घंटे तक मतदान विलम्ब से प्रांरभ हुआ जिन मतदान केंद्रों की मशीनें खराब हुई वहां के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रत्याशीयों को जानकारी दी जिसके बाद प्रत्याशीयों ने मतदान केंद्रों के तरफ दौड़ लगाई और अधिकारीयों को जानकारी देकर मतदान केंद्र में खराब हुई मशीनों को बदलने या ठीक करने की जानकारी दी। विधानसभा क्षेत्र के तखतपुर नगरपालिका बूथ क्रमांक 171, पोंड़ी, लिदरी, घोंघाडिह, भकुर्रानवापारा, चनाडोंगरी सहित अन्य गांवों में वोटिंग मशीन खराब हो गई थी जिसके चलते मतदान काफी विलंब से प्रांरभ रहा और इसका नतीजा यह रहा कि इन मतदान केंद्रों में देर रात तक लम्बी लाईन लगी रही।

तखतपुर नगरपालिका के मतदान 17 बूथ की स्थिति-

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close