तखतपुर-वेलेंटाइन डे पर अनूठी पहल…75 लोगो ने किया रक्तदान

Shri Mi
2 Min Read
तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)-वेलेंटाइन डे के दिन जब पूरा देश एक दूसरे को प्रेम का इजहार कर रहा था,उस दिन तखतपुर में लोगों ने ब्लड डोनेट कर एक नया इतिहास रचा रक्तदान शिविर का आयोजन पूर्णिमा चिकित्सालय में आर्ट आफ लिविंग एवं तोलानी परिवार के द्वारा किया गया।इस शिविर में 75 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर के संयोजक नारायण तोलानी ने बताया कि इसके माध्यम से जरूरत मंदों को रक्त उपलब्ध हो सके इसके लिए ब्लड बैंकों में नि:शुल्क रक्त दिया जाता है।और लोगों को प्रेरित भी किया जाता है कि वे जरूरत मंदों की सहायता करने के लिए तत्पर रहे। इस शिविर में नगर के लोगों ने उत्साह पूर्वक अपनी सहभागिता दी। डां प्रमोद तिवारी ने कहा कि रक्त प्राकृतिक होता है इसे प्राप्त करने के लिए दान दाताओं की ही आवश्यकता होती है।
जिनकी मदद से जरूरत मंदों को मदद की जाती है रक्त कृत्रिम नही होता।इसलिए रक्तदान से हम किसी का जीवन बचा सकते है। रक्तदान शिविर में एकता ब्लड बैंक और सिम्स ब्लड बैंक के स्टाप उपस्थित रहकर रक्तदान की प्रक्रिया पूर्ण करवाए। इस शिविर में प्रमुख रूप से अशोक ठाकुर, जितेंद्र पाण्डेय, विनोद तोलानी, मनीष सोनी, परवेज भारमल, दिलीप तोलानी, धु्रव सोनी, धु्रव तम्बोली, डां अश्वनी गुप्ता, बसंत गुप्ता, जितेंद्र शुक्ला, चक्रधर सिंह, ज्ञानेश्वर सिंह, अमित मंदानी, बृजपाल सिंह, राजू सिंह ठाकुर, परमेश्वर सिंह ठाकुर, सौरभ सिंगरौल, रजवंत खुराना, दीनू वाधवानी, मोनू ताम्रकार, तिलक देवांगन सहित अन्य उपस्थित रहे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close