तीन मेटडोर समेत श्रमिक किट जब्त….कांग्रेसियों की निर्वाचन आयोग से लिखित मांग..गोदाम को किया जाए सील

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— कांग्रेस नेताओं ने सिविल लाइन, जिला निर्वाचन और एसडीएम से बृहस्पति बाजार स्थित मजदूरों के रेस्ट हाउस में श्रमिक किट डम्प किए जाने की शिकायत की है। कांग्रेसियों ने बताया कि मेटाडोर ड्रायवर के अनुसार श्रमिक किट श्रम विभाग के आदेश पर उतारा जा रहा था। ड्रायवर ने यह भी बताया कि किट का सप्लायर हिमांशु पराशर है। जाहिर सी बात है कि मामले में आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                कांग्रेस नेताओं के अनुसार बृहस्पतिबाजार स्थित श्रमिक रेस्ट हाउस के गोदाम में श्रमिक किट डम्प किया जा रहा था। इसी दौरान कांग्रेस पार्षद चन्द्रप्रदीप वाजपेयी ने तीन मेटाडोर से किट को अपलोड करते देखा। पूछताछ के दौरान एक मेटाडोर का ड्रायवर फरार हो गया। जबकि दूसरा ड्रायवर पकड़ा गया। उसने बताया कि किट उतारने के लिए श्रमिक अधिकारी एल्मा के आदेश पर आशा इंटरप्राइजेस और सप्लायर हिमांशु पराशर ने दिया था।

                       शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर और चन्द्रप्रदीप वाजपेयी ने बताया कि लिखित शिकायत के पहले मौके से ही मामले की जानकारी सिविल लाइन थाने को दी गयी। इसके बाद थाना का घेराव किया। थानेदार ने मामले की जानकारी एसडीएम देवेन्द्र पटेल को दिया। आदेश के बाद टीआई ने मेटाडोर को ड्राईवर समेंत थाना बुलवा लिया। निर्वाचन विभाग के उड़न दस्ता ने 102 की कार्यवाही कर सामान को जब्त कर लिया है।

                                     शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने बताया कि मामले की लिखित शिकायत जिला निर्वाचन बिलासपुर प्रदेश निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर और मुख्य चुनाव आयुक्त भारत सरकार से की गयी है। कलेक्टर कार्यालय पहुँच कर कांग्रेसियों ने जिलाधीश के अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट टंडन को दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने को कहा है। सिटी मजिस्ट्रेट से लिखित शिकायत कर कहा गया कि किट सप्लायर हीमान्शु पराशर के गोदाम को तत्काल सील किया जाए। जानकारी मिल रही है कि सप्लायर के गोदाम में एक लाख 35  हजार श्रमिक किट बांटने के लिए रखे गए हैं।

                         सिविल लाइन थाने पहुंचकर लिकित शिकायत करने वालों में प्रमुख रूप से अभय नारायण राय, शेख नजरुद्दीन, तैय्यब हुसैन, अखिलेश बाजपेयी, पंचराम सूर्यवंशी, जावेद मेमन, दीपांशु श्रीवास्तव, अमित दुबे, मोईनुद्दीन, हर्ष परिहार, राजू खटिक, रामा बघेल, कमलेश दुबे, अनिल शुक्ला, सुभाष सराफ, जहूर अली, सीमा पाण्डेय समेत कई कांग्रेसी थे।

Share This Article
close