तेलसरा ग्रामीणों ने मांगा अधिकार..आप ने दिया साथ

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG20160919144055बिलासपुर—  तेलसरा के विस्थापित पीड़ित ग्रामीणों ने आज कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। जसबीर सिंह के साथ रैली की शक्ल में कलेक्टर कार्यालय  पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि जमीन अधिग्रहण के समय शासन ने जो वादे किए थे उसे आज तक पूरा नहीं किया गया। जिसके चलते उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      आम आदमी पार्टी बिल्हा विधानसभा प्रभारी सरदार जसबीर सिंह ने बताया कि तेलसरा में सैनिक छावनी के लिए शासन ने साल 2014 में ग्रामीणों की पैत्रिक जमीनों का अधिग्रहण किया। अधिग्रहण के समय तात्कालीन स्थानीय प्रशासन ने  58 विस्थापित परिवारों को इंदिरा आवास योजना के तहत मकान देने के अलावा प्रति परिवार सत्तर हजार रूपए देने का वादा किया था। शासन ने आज तक वादे को पूरा नहीं किया। जसबीर सिंंह ने बताया कि तात्कालीन एसडीएम ने विस्थापित परिवार को आश्वासन दिया था कि आवास के अलावा बिजली पानी,सड़क की भी सुविधा होगी।

                              सरदार जसबीर सिंह  के अनुुसार दो साल बाद भी तेलसरा के ग्रामीणों को हक नहीं मिला है। इस बीच विस्थापित ग्रामीणों ने एसडीएम,जनपद पंचायत.जिला पंचायत,कलेक्टर से कई बार गुहार लगाई। बावजूद इसके ग्रामीणों को अभी तक कुछ हासिल नहीं हुआ। आप नेता ने बताया कि हाईकोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए शासन से 112 दिनों के भीतर विस्थापित 58 परिवारों को शर्तों के अनुसार आवास,बिजाली पानी की व्यवस्था और प्रति परिवार सत्तर हजार रूपए देने को कहा है।

              आप नेता ने बताया कि शासन से पीड़ित परिवार को 20 अक्टूबर तक शर्तों को पूरा करने का निर्देश हाईकोर्ट ने दिया है। इसी बात को लेकर आज तेलसरा के लोगों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपनी मांग को जिला प्रशासन के सामने पेश किया । जसबीर ने बताया कि आम आदमी पार्टी ग्रामीणों की लड़ाई अंत तक लडेगी।

                            इस मौके पार आम आदमी पार्टी के बिल्हा विधानसभा संयोजक जसबीर सिंह  , ठाकुर दिलदार सिंह, संजय अग्रवाल, तेलसरा के ग्राम प्रभारी पवन दास मानिकपुरी, चमरू गोंड, शालिनी विश्वकर्मा बैसाखू गोंड समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित ते।

close