तेल का खेल जारी,12वें दिन बढ़ोतरी के बाद 80 रु के पार पहुंचा पेट्रोल,70 रु के पार डीजल

Shri Mi
2 Min Read

Petrol Prices, Petrol Diesel Price, Petrol Price In Delhi, Mumbai, Crude Oil, Petrolium,नई दिल्ली-पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से हलकान देश की आम जनता को राहत तो नहीं ही मिली लेकिन शुक्रवार को लगातार 12 वें दिन एक बार फिर तेल के दामों में बढ़ोतरी जरूर हो गई। शुक्रवार को पेट्रोल 36 पैसे जबकि डीजल 24 पैसे प्रति लीटर और महंगी हो गई।राजधानी दिल्ली में अब आपको 1 लीटर पेट्रोल के लिए 77 रुपये 33 पैसे और डीजल के लिए 68 रुपये चुकाने होंगे। दिल्ली छोड़कर तीनों महानगर मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 80 रुपये के पार पहुंच चुका है।मुंबई में जहा एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 85 रुपये 65 पैसे देने होंगे वहीं कोलकाता में 80 रुपये 47 पैसे और चेन्नई में 80 रुपये 80 पैसे देने होंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ऐसी ही आग डीजल के दामों में भी लगी हुई है। मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 73 रुपये 20 पैसे खर्च करने होंगे जबिक कोलकाता में एक लीटर डीजल 71 रुपये 30 पैसे और चेन्नई में 72.58 पैसे का मिल रहा है।गौरतलब है कि तेल के बढ़ते दामों को लेकर 23 मई को केंद्र सरकार ने कहा था कि लोगों को राहत देने के लिए दीर्घकालिक योजना पर काम किया जा रहा है और जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लिया जाएगा।इससे पहले पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगाम लगाने के लिए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने तेल कंपनियों के साथ बैठक भी की थी लेकिन लोगों को कोई राहत नहीं मिली।

गौरतलब है कि तेल के बढ़ते दामों को रोकने के लिए इंडिय ऑयल कंपनी समेत कई राज्यों के सीएम तक ने मांग की है कि पेट्रोल-डीजल को गुड्स एंड सर्विस टैक्स ( जीएसटी) के दायरे में लाना चाहिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close