थोड़ा बहुत गुटबाजी है…सबको मिलेगा मान सम्मान…प्रदेश में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी..मेडिकल बड़ी चुनौती

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– बिलासपुर ने मेरा आतिशी स्वागत किया। जिम्मेदारी बढ़ गयी है। जीत के बाद सरकार बनी…फिर आज बिलासपुर ने मेरा जिस तरह से स्वागत किया है। इसे हमेशा याद रखूंगा। घंटो स्वागत के बाद कांग्रेस भवन पहुंचे टीएस सिंहदेव ने कहा कि बिलासपुर संभागीय मुख्यालय है। झण्डा फहराने का मौका मिलना चाहिए था। पार्टी में थोड़ी बहुत गुटबाजी होती है। प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत बड़ी चुनौती है। प्रदेश में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का टोंटा है। प्रमोशन भी नहीं हुआ है। मैं प्रभारी मंत्री रहूं या ना रहूं..लेकिन मंत्री होने के नाते बिलासपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाना है। प्रशासन को सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी दल का प्रतिनिधि क्यों ना हो उसका सम्मान करना ही होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री का आज बिलासपुर में आतिशी स्वागत हुआ। कांग्रेस भवन पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री टीेएस बाबा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होने कहा कि बिलासपुर संभागीय मुख्यालय है…यहां भी झण्डा पहराया जाएगा। जिम्मेदारी जनप्रतिनिधि को दी गयी है। गुटबाजी के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि पार्टी में थोड़ी बहुत रहती है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि शैलेश पाण्डेय को झण्डा रोहण का अवसर मिलना चाहिए था। लेकिन कभी ना कभी मिलेगा।

                            बाबा ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को मीडिया से मिली आलोचना को बुरा ना मानें। आलोचना को सकारात्मक लेते हुए खामियों को दूर करें। उन्होनें ने कहा कि मीडिया हमें खामियों को दिखाता है। खामियों को दूर करना सरकार की जिम्मेदारी है। टीएस ने कहा कि हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सड़क पानी बिजली समेत अन्य मामलों की जानकारी 31 जनवरी तक दें। इसके बाद कार्य को दिशा निर्देश दिया जाएगा। माना कि टीएस का पौवा है..यदि काम होता है तब पौवा का अर्थ होगा।

                       टीएस ने कहा मेडिकल में 1100 पद खाली है। आठ सौ से अधिक स्पेशलिस्ट की कमी है। नियमित सीएमओ नहीं है। इस चुनौती को गंभीरता से लेता हूं। पीछे क्या हुआ..उससे मुझे कोई लेना देना नहीं…लेकिन अब क्या होगा मेरे लिए महत्वपूर्ण है। बाबा ने कहा कि बिलासपुर प्रभारी मंत्री रहूं या ना रहूं..लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के अलावा सरकार में होने के कारण सभी क्षेत्र के काम सभी मंत्रियों का है। सभी मंत्री सब काम करेंगे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री आयुष्मान भारत और स्मार्ट कार्ड की विसंगतियों पर भी बोला। उन्होने कहा कि व्यवस्था को सुलभ बनाया जाएगा।

           सवाल के जवाब में टीएस ने कहा कि अमरजीत भगत को मंत्री मंडल में लेने की बात हो रही है। उन्हें जल्द ही बड़ी जिम्मेदरी दी जाएगी। देखते हैं वह पीसीसी अध्यक्ष भी बन सकते हैं..और मंत्रीमंडल के अलावा कुछ और भी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

close