दंतेवाड़ा उपचुनाव : प्रचार अभियान के दौरान मिले साड़ियों के बंडल किसके …? निगरानी दल कर रहा छानबीन

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
दंतेवाड़ा।विधानसभा
उपचुनाव को लेकर सभी दल जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं।वहीं गाड़ियों से साड़ियां बरामद होने का मामला सामने आया है।पिछले हफ्ते बैलाडीला में साड़ियों के बंडलों को रंगे हाथों पकड़ा गया था।जिसे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं में साड़ियों के मंडलों को पकड़ा था।इसके बाद उक्त साड़ियों के ढेर में आग लगा दी। इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी तपेश्वर वर्मा से भी की गई थी।इसी कड़ी में कुआकोंडा विकासखंड के नकुलनार में मंगलवार देर शाम को टाटामैजिक घटना ग्रस्त हो गया। इस मैजिक में चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने की सामग्रियां रखी गई थी। जिनमें मुख्य रूप से साड़ियां शामिल थी। इस मामले में कुआंकोंडा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भास्कर राठौर ने कहा कि उक्त साड़ियां कांग्रेस पार्टी की नहीं है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं थाना प्रभारी जितेंद्र साहू ने बताया कि थाना अंतर्गत स्थैतिक निगरानी दल ने कार्रवाई की है। जानकारी के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।साथ ही वाहनों से सामग्री बरामद होने के मामले में पुलिस अधीक्षक से अभिषेक पल्लव के अनुसार उक्त साड़ियां जप्त कर ली गई है। स्थिति की निगरानी दल द्वारा मामले की जांच की जा रही है। मामले की जांच के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में इस महीने की 23 तारीख को होने वाले उप चुनाव के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रदेश के नक्सल प्रभावित तथा अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस सीट पर भाजपा विधायक भीमा मंडावी की इस साल अप्रैल में नक्सली हमले में हत्या के बाद यहां उप चुनाव कराने की जरूरत पड़ी है ।

इस सीट पर प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है । कांग्रेस ने इस सीट से दोबारा देवती कर्मा में भरोसा जताया है । देवती, पार्टी के दिवंगत नेता महेंद्र कर्मा की पत्नी हैं । जीरम घाटी में 2013 में हुए आतंकवादी हमले में कर्मा की मौत हो गयी थी । भाजपा ने इस सीट से भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को मैदान में उतारा है ताकि सहानुभूति वोट मिल सके । भाजपा और कांग्रेस के अलावा इस सीट पर बसपा, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे), भाकपा, राकांपा, आप, गोगपा ने भी अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं । इसके अलावा एक निर्दलीय भी मैदान में है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close