दक्षिण बस्तर को मिली एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात,विशाखापटनम एक्सप्रेस पहुंची किरंदुल

Shri Mi
2 Min Read

kirandul_expressरायपुर।आजादी के सत्तर वर्षों बाद दक्षिण बस्तर को एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने से पूरे अंचल में खुशी की लहर छा गई।विशाखापट्नम- जगदलपुर ओवरनाईट एक्सप्रेस आज जगदलपुर से किंरदुल के लिए रवाना होते ही यात्रियों में खुशी देखी गई। उल्लेखनीय है कि रेल मंत्री  पीयूष गोयल के 13 नवम्बर को रायपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री निवास में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विशाखापट्नम- जगदलपुर ओवरनाईट एक्सप्रेस को किरंदुल तक चलाने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री के आग्रह पर रेल मंत्री ने इस ट्रेन को किरंदुल तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रेल मंत्री की घोषणा के एक सप्ताह के भीतर इसे क्रियान्वित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री के घोषणा के चमत्कारिक क्रियान्वयन पर खुशी जाहिर करते हुए रेलमंत्री मंत्री को फोन कर धन्यवाद दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अपने वादे पर कितनी तत्परता से कार्रवाई करती है, यह उसका एक बेहतरीन उदाहरण है।मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि बस्तर का समग्र विकास राज्य सरकार के साथ केन्द्र सरकार की भी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हाल ही में नीति आयोग ने भी बस्तर के विकास के लिए अलग से कार्य योजना बनाने पर सहमति व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बस्तर के समन्वित विकास के लिए सड़क, रेल, बिजली और संचार जैसी अधोसंरचना के विकास के कार्यों को प्राथमिकता से कर रही है। किरंदुल तक एक्सप्रेस टेªन शुरू होने के साथ ही बस्तर के विकास को एक नई गति मिलेगी। उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप और सांसद दिनेश कश्यप ने आज जगदलपुर में विशाखापट्टनम- जगदलपुर ओवरनाईट एक्सप्रेस को हरीझण्डी दिखाकर किरंदुल के लिए रवाना किया।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close