दहेज के नाम पर प्रताड़ना का मामला : पति, सास और ससुर गिरफ्तार

Shri Mi
2 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।पत्नि को दहेज के नाम पर प्रताडित करने वाले पति और सास ससुर तथा देवर के विरूद्ध धारा 498ए 509 ख 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए पति और सास ससुर को जेल भेज दिया। वहीं देवर की पतासाजी की जा रही है।सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूद्वारा रोड वार्ड क्रमांक निवासी एक प्रार्थिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका विवाह रायपुर तेलीबांधा निवासी कवलजीत सिंह पिता अमरजीत सिंह के साथ हुआ था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विवाह के बाद से ही पति सहित ससुर अमरजीत सिंह सास सतिंदर कौर तथा देवर निक्कुजीत रैना के द्वारा दहेज के नाम पर मारपीट कर प्रताडित किया जाता था साथ ही उसका पति कवलजीत सोशल साईड पर सुमित कौर फोटो अपलोड कर अश्लील कमेंट किया करता था।

जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी गई जिस पर पुलिस ने पति कवलजीत ससुर अमरजीत सिंह तथा सास सतिंदर कौर और देवर निक्कुजीत रैना के खिलाफ धारा 498ए 509ख 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए सास ससुर एवं पति को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।जहां जेल भेज दिया गया वहीं फरार देवर निक्कुजीत रैना की पतासाजी की जा रही है।

जमानत मिली पर जमानतदार नही मिले- जब गिरफ्तार कर ससुर अमरजीत सिंह उम्र 68 वर्ष और सास सतिंदर कौर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।तो दोनों की स्थिति को देखते हुए जज ने जमानत मंजूर कर ली। परंतु कोई जमानतदार उपलब्ध नही हो पाने के कारण दोनों को पति के साथ जेल भेज दिया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close