दिल्ली मुख्य सचिव कथित मारपीट मामले में चार्जशीट दायर,केजरीवाल समेत 12 लोगों के नाम

Shri Mi
2 Min Read

Arvind Kejriwal, Delhi Chief Secretary,नई दिल्ली-दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से साथ कथित मारपीट मामले में चार्जशीट दायर कर दी गई है। इस चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 12 लोगों के नाम हैं। चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है। इस मामले में केजरीवाल और उनके साथियों पर आरोप लगाया गया था कि केजरीवाल के कुछ विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट की थी। उस दौरान केजरीवाल वहां खुद भी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

क्या है पूरा मामला
बता दें कि मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि 20 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में आप के दो विधायकों ने उनसे मारपीट की थी।आप के विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल को कथित मारपीट के लिए गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।बाद में दोनों विधायकों को दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

दिल्ली पुलिस से शिकायत में मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि 19 फरवरी की रात को विधायकों ने बहस करने के बाद उनके साथ मारपीट करने लगे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया था।

घटना के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया था कि मुख्य सचिव बीजेपी की शह पर काम कर रहे हैं तथा यह घटना आप सरकार को बर्खास्त करने का बहाना है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close