दिल्ली में दिवाली के जश्न पर बढ़ा 10 गुना प्रदूषण,अन्य राज्यों में बारिश का अलर्ट

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक मौसम का मिजाज पूरा बदल गया है। उत्तर भारत में दिवाली के जश्न पर प्रदूषण दस गुना बढ़ गया तो वहीं दक्षिण भारत में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली में मौसम का हाल मौसम विभाग के मुताबिक, 28 अक्टूबर को दिल्ली एनसीआर के तापमान में कमी आ गई है। दिवाली पर हुई आतिशबाजी से लोग परेशान हो रहे हैं। हवा में घुला जहर लोगों के शरीर में जा रहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

बीती रात दिल्ली और एनसीआर में दिवाली के मौके पर बम पटाखे फोड़े गए। जिसकी वजह से प्रदूषण का स्तर रात को 900 और सुबह 500 तक पहुंच गया। हवा में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्थिति पर है।

अगले आने वाले दिनों में अगर हवा नहीं चली तो 3 से 4 दिनों तक दिल्लीवालों को जहरीली हवा में सांस लेनी होगी। देर रात आईटीओ में पीएम 10 और पीएम 2.5 900 के स्तर तक पहुंच गया था। उत्तर भारत में दिवाली के दौरान प्रदूषण का स्तर गंभीर रहा है। तो कहीं सामान्य रहा। दक्षिण भारत में मौसम का हाल तूफान क्यार से भारत को अब खतरा नहीं है।

दक्षिण भारत में उत्तर पूर्वी मॉनसून फिर से आ सकता है। जिसकी वजह से दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। इंदौर, बैतूल, होशंगाबाद, खंडवा, मंडला में अगले 24 से 48 घंटों तक बारिश हो सकती है। वहीं बिहार में मौसम शुष्क रहेगा और ओडिशा में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close