दिशा निर्देश ही बचने का एकमात्र उपाय..लायंस ने चलाया जागरुकता अभियान..बताया हमसे ही कल है

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-लायंस क्लब कटघोरा-छुरी ने राहगीरों और दुकानदारों के बीच मास्क का वितरण किया। वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक भी किया। लायंस क्लब कटघोरा-छुरी के सदस्यों ने नगर पंचायत छुरी में अभियान चलाते हुए लोगों को बताया कि भारत ही नहीं आज समूचा विश्व कोविड 19 कोरोना वायरस की मार से परेशान है।
 
       लायंस क्लब कटघोरा-छुरी ने राहगीरों और दुकानदारों के बीच मास्क का वितरण किया। क्लब के सदस्यों ने कोरोना के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाते हुए लोगों को बताया कि कोरबा में  दिन प्रतिदिन कोरोना पाज़ीटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सिर्फ कानून के भय से ही नही बल्कि सभी को एक कदम चलते हुे अपने परिवार और समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेना होगा।  सभी लोगों को शासन के निर्देशों का पालन करते हुए ना सिर्फ स्वयं को मास्क लगाना होगा बल्कि दूसरों को भी जागरूक करना होगा।
 
            लायंस अजय गर्ग ने सभी लोगों को मास्क की अनिवार्यता और उपयोगिता से अवगत कराते हुए आह्वान किया कि वे सभी लोग मास्क अवश्य लगाएं ष अगर मास्क ना भी हो तो गमछा या साफ धुले हुए कपड़े से अपने नाक और मुंह को ढंककर रखें। अच्छे से साबुन लगाकर हाथों को धोएं। समय समय पर सेनेटाइजर का उपयोग करें। किसी भी प्रकार की खांसी या बुखार महसूस होने पर तत्काल अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराएं। सुरक्षा और सावधानी ही कोरोना से बचाव का फिलहाल एकमात्र उपाय है।
 
            कोरोना प्रकोप के प्रति चिंता जाहिर करते हुए लायंस क्लब कटघोरा-छुरी के सदस्यों ने नगर पंचायत, छुरी स्थित बस स्टैंड और मुख्य मार्ग के दोनों ओर स्थित दुकानों तक पहुंचकर दुकानदारों और ग्राहकों के बीच मास्क वितरण किया। लाख कोरोना से सतर्क रहने की बात कही। इस दौरान लायंस क्लब के सदस्यों ने मुख्य मार्ग में आने जाने वाले पैदल राहगीरों को रोक रोककर “मास्क अवश्य लगाएं अपने और अपनो का जीवन बचाएं” संदेश छपा हुआ मास्क दिया। 
 
           इस अवसर पर प्रमुख रूप से लायंस क्लब कटघोरा-छुरी अध्यक्ष लायंस अजय गर्ग, सचिव लायंस घनश्याम शर्मा, डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन लायंस राकेश पाण्डेय, उपाध्यक्ष लायंस हुकुमचंद अग्रवाल, सहसचिव लायंस सुमित अग्रवाल, संचालक मण्डल सदस्य लायंस रामपाल देवांगन,लायंस नंदकुमार देवांगन समेत अ्य सदस्य भी उपस्थित थे।
TAGGED: ,
close