दुपहिया स्कीम के नाम पर एक करोड़ की ठगी कर फरार रिंकू चढ़ा पुलिस के हत्थे…..दूसरों के कपड़े उतारकर खुद खोल लिया था कपड़ा दुकान

Chief Editor
3 Min Read
तखतपुर ( टेक चंद कालड़ा )  । दुपहिया वाहन में स्कीम चलाकर एक करोड़ रूपये की राशि लेकर फरार हुए 420 के आरोपी पंकज भूवाल उर्फ रिंकु पिता शरद भूवाल को आज बिलासपुर एस आई क्यू की टीम ने नवागढ़ से पंकज कुमार उर्फ रिंकू को गिरफ्तार किया ।
बिलासपुर रेंज के आईजी हिमांशु काबरा के निर्देश पर तखतपुर थाना में घटित अपराध पर पुलिस ने 420 की धारा कायम की थी ।  पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पंकज कुमार उर्फ रिंकू ग्राम बरेला में दुपहिया वाहन की एजेंसी लेकर लोगों से प्रति माह 2000 से 3000  रुपए जमा कराकर स्कीम चलाता था और ड्रा मे नाम निकाल कर दो पहिया वाहन उपहार में देता था  । कुछ लोगों को स्कीम का लाभ मिलने के बाद रिंकू ने पथरिया , कोरबा, तखतपुर,  बरेला में भी अपनी ब्रांच  बनाई थी ।  जहां लोगों ने स्कीम के  झांसे में आकर गरीब तबके के लोग भी स्कीम का लाभ लेने के चक्कर में अपना पैसा लगाया था ।  1-2 स्कीम सही तरीके से चलने के बाद जब एक साथ कई  स्कीम चलाई गई और पैसा लोगों का पूरा हो जाने के बाद रिंकु  रातों रात भाग गया था ।   इसकी शिकायत पीड़ित लोगों ने आई जी  से की थी ।  जांच पश्चात इसी साल  पंकज कुमार उर्फ रिंकू के विरुद्ध तखतपुर थाने में प्रार्थी की रिपोर्ट पर 420 का मामला कायम किया था और रिंकू को लगातार पुलिस तलाश कर रही थी  ।
आज बिलासपुर आईजी के निर्देश पर डीएसपी इसहाक खलखो, सहा. उप निरीक्षक मनोज शर्मा ,युगल किशोर शर्मा, प्रधान आरक्षक कैलाश सिंह ठाकुर , आरक्षक अशोक कौशिक पतासाजी के आधार पर पहले बेमेतरा पहुंचे ।  जहां पुलिस को पता चला कि पंकज इन दिनों नवागढ़ में कपड़ा का आलीशान दुकान खोलकर वहीं रह रहा है ।  इसके बाद पुलिस नवागढ़ गई  । जहां पंकज कुमार को गिरफ्तार कर पहले नवागढ़ थाने में सूचित किया और उसके बाद पुलिस उसे बिलासपुर ले आई ।
 दूसरों के कपड़े उतारकर खुद की खोली कपड़े की दुकान
बरेला में दुपहिया वाहन की स्कीम चलाकर लोगों से  एक करोड़ से भी अधिक रुपए  लेकर कई गरीब के कपड़े उतर गए थे और लोग अपने पैसे को पाने के लिए परेशान हो गए थे  । ऐसे ही उसमें गरीब थे जिन्होंने अपने बेटी के विवाह के लिए दुपहिया वाहन नई स्कीम लगाई थी ।  ताकि उन्हें स्कीम पूरे होने पर दुपहिया वाहन मिल जाए पर इससे पहले लोगों के सपने पूरे होते दूसरों के कपड़े उतार कर खुद पंकज भुवाल ऊर्फ रिंकु नवागढ़ में आलीशान शोरूम बनाकर कपड़े की दुकान चला रहा था जो आज पुलिस के हत्थे चढ़ गया ।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

 

 

 

close