देहदान कर पेश किया मिसाल..सिन्धी समाज प्रमुख ने कहा..हम सबको सीख और नयी दे गए फागुनलाल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
तखतपुर–( टेकचंद कारड़ा)— पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने पुत्र ने पिता की मौत होने पर देहदान कर समाज को एक नया संदेश दिया है। देहदान से मेडिकल कालेज में पढने वाले छात्र छात्राएं मानव संरचना के अध्ययन कर सकेंगे।
 
                तखतपुर नगर के वार्ड क्रमांक 7 निवासी फागुनमल नत्थानी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे।  ईलाज के लिए उन्हें रायपुर में रखा गया था। इस दौरान वह अपने पुत्र सुनील नत्थानी के  साथ रह रहे थे। लगातार अस्वस्थ्य होने पर फागुनमल ने अपने पुत्रों को कहा कि यदि मृत्यु होती है तो उनके शरीर को दान कर देंगे।
 
           13 अप्रैल को फागुनमल का निधन हो गया। निधन होने पर पुत्र सुनील नत्थानी ने रायपुर के सामाजिक संस्था बढते कदम को जानकारी दी। सूचना मिलने पर संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित हुए और देहदान की प्रक्रिया पूरी की । देहदान के पूर्व अंतिम संस्कार के सभी रस्में पूरी की गयी।
 
                   बताते चले कि फागुनमल के तीन पुत्र है। सुनील नत्थानी रायपुर में हीरा लाल नत्थानी तखतपुर में और लक्ष्मण  नत्थानी चकरभाठा में रहकर कारोबार करते हैं। उनके पुत्रों ने बताया कि पिता की चाह थी कि निधन के बाद उनका शरीर मेडिकल की पढ़ाई करने वाले बच्चों दिया जाए। इससे पढाई करने वाले छात्र छात्राओं को फायदा मिलेगा।
 
               देहदान पर तखतपुर पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष विजय कारडा ने कहा कि मृतक फागुनलाल ने  समाज के लिए एक अच्छा संदेश दिया है।  अन्य लोगों को भी सिख लेने की जरूरत है।
close