दोमुहानी सरपंच ने लगाया ब्लैकमेल का आरोप….पटवारी पति ने भी शिकायत..कहा मुश्किल कर दिया जीना

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर– देवरीखुर्द पटवारी हल्का निवासी केशव अग्रवाल के खिलाफ सरपंच और पटवारी पति जितेन्द्र ने मोर्चा खोल दिया है। सरपंच और जितेन्द्र राही ने बताया कि केशव अग्रवाल जबरदस्ती ग्रामीणों को डराता धमकाता है। फर्जी दस्तावेज बनाने के लिए पटवारी प्रतिज्ञा राही पर दबाव डालता है। बात बात पर जानलेवा हमला की धमकी देता है। जबकि प्रतिज्ञा राही ने मामले में एसडीएम और तोरवा थाने में शिकायत की है। चूंकि केशव रसूखदार है इसलिए कार्यवाही से बच जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                     मालूम हो कि केशव अग्रवाल समेत दो मोहनी के कई ग्रामीणों ने एक दिन पहले जिला कलेक्टर कार्यालय में पटवारी के खिलाफ शिकायत की थी। देवरीखुर्द से हटाए जाने की मांग भी की है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पटवारी का काम उसका पति करता है। मामले में गुरूवार को जितेन्द्र राही और सरपंच समेत कई ग्रामीणों ने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

                   सरपंच और जितेन्द्र ने बताया कि केशव अग्रवाल कुछ दो चार ग्रामींणों को गुमराह कर अपना उल्लू सीधा कर रहा है। जितेन्द्र ने लिखित शिकायत पत्र दिखाते हुए बताया कि तथाकथित रसूखदार कृषक वैधानिक तरीके से जब चाहा बीेे1 खसरा और रिकार्ड दूरस्ती के बाद कम्प्यूटर पत्र दिया गया। लेकिन जब भी दबाव डालकर गलत काम करवाना चाहा उसका विरोध किया गया। जिसके कारण वह आए दिन देख लेने की धमकी देता है।

                                सरपंच ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय में पटवारी प्रतिभा के खिलाफ की गयी शिकायत बेबुनियाद है। उसने बिना बताए शिकायत कर्ताओं में मेरा भी नाम शामिल किया है। जबकि केशव और शिकायत से मेरा कोई लेना देना नहीं है। सरपंच मधुवाई गोंड़ और जितेन्द्र राही ने बताया कि केशव अग्रवाल की शिकायत थाना और एसडीएम कार्यालय में भी है।

                     जितेन्द्र के अनुसार केशव कुमार ने 24 मई 2017 में एसडीएम कोर्ट में प्रतिज्ञा राही को धमकी दिया था। सबके सामने कहा था कि  पटवारी का हल्का नहीं बदला तो बिल्हा कांड की तरह आत्मदाह करूंगा। जिसकी शिकायत प्रतिभा राही ने लिखित में तहसीलदार से की थी। तोरवा थाने में मामले की शिकायत हुई। एसडीएम को लिखित में बताया गया कि केशव अग्रवाल लोगों के साथ शासकीय कार्यालय में आकर बाधा पैदा करता है।

                     जितेन्द्र ने कहा कि इसी तरह पिछले साल कई बार घर और कार्यालय में आकर जानलेवा हमले की धमकी भी दे चुका है। अब जिला प्रशासन से शिकायत कर हल्का बदलने की मांग कर रहा है। आरोप लगा रहा है कि पटवारी को शिकायत के बाद हटाया गया था. जबकि आरोप में किसी प्रकार की सच्चाई नहीं है। दरअसल प्रतिभा राही को दो महीने के लिए प्रशिक्षण पर भेजा गया था। दो मुहानी संरपच ने लिखित शिकायत में बताया कि केशव ब्लैक मेल कर रहा है। उसके आरोप में किसी प्रकार का दम नहीं है। दरअसल केशव और उसके आदमियों ने जीना मुश्किल कर दिया है।

close