दो चोरों के ठिकानों से मिला लाखों का सामान…आरोपियों पर पुलिस कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170805-WA0030बिलासपुर—विशेष पुलिस टीम ने जून जुलाई महीने में अलग-अलग जगहों से हुई चोरी के मामले का खुलासा  किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जरूरी कार्रवाई कर रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 पत्रकारों को आईएएस सिन्हा ने बताया कि  अयोध्यानगर निवासी राजेन्द्र पाले ने सिविल लाइन थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 10 जुलाई को घर में ताला लगाकर परिवार के साथ बाहर गया था। वापस आने पर मालूम हुआ कि अज्ञात चोर ने खिड़की तोड़कर चांदी का वर्तन,सिक्का और पूजा पाठ के कीमती सामानों को पार कर दिया है। सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457,380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया। इसी तरह 24 जुलाई को बापजी कालोनी के लोगों ने शिकायत की थी कि चोरों ने सामुदायिक भवन का ताला तोड़कर साउन्ड सिस्टम,माईक और तार को पार कर दिया है।

                       लगातार चोरी की शिकायत पर पुलिस कप्तान मंयक श्रीवास्तव ने एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर,अर्चना झा और शलभ सिन्हा की अगुवाई में चोरो को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया। पतासाजी के बीच पुलिस ने सत्यानगर अंमेरी निवासी राजदेव कुर्रे पिता मांगी कुर्रे को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

               शलभ सिन्हा ने बताया कि राजदेव कुर्रे ने पहले तो चोरी में हाथ होने से इंकार किया। दबाव डालने के बाद राजदेव ने अयोध्यानगर और बाबजी पार्क में चोरी किया जाना कबूल किया। पुलिस ने राजदेव की निशानदेही पर चोरी किए गए सामानों को बरामद किया। शलभ सिन्हा ने बताया कि जब्त सामान की कीमत करीब एक लाख रूपए से अधिक है।

चोरी के सामान साथ आरोपी पकड़़ाया

                     शलभ सिन्हा ने बताया कि एक अन्य मामले में मुखबिर से जानकारी मिली कि अटल आवास सरकंडा निवासी शेख जब्बार चोरी का लेपटाप,घड़ी, और सोने की अंगूठी बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शेख जब्बार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने आरोपी के पास से लैपटाप,घड़ी.एमपी 3,सोने की अंगूठी,कम्प्यूटर हार्ड डिस्क को बरामद किया। जब्बार ने बताया कि सभी सामान विजयापुरम कालोनी से चोरी की है। शलभ सिन्हा के अनुसार जब्बार के पास से बरामद सामान की कुल कीमत करीब एक लाख रूपए से अधिक हैं।

close