दो-तीन महीने मे सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल खोलने की तैयारी

Shri Mi
3 Min Read

4784♦बढ़ सकती है एम.एस.सी. नर्सिंग और बी.एस.सी. नर्सिंग की सीट
♦स्वास्थ्य मंत्री ने कहा एम.आई.सी.मापदंड अनुसार ही खरीदे दवाइयाँ
रायपुर।स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय मे  डी.के.एस. सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल प्रबंधकारिणी समिति की बैठक हुई। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर  ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल की स्थापना एक ऐतिहासिक कदम है।चंद्राकर ने सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल शीघ्र प्रारंभ करने के लिए अस्पताल का तेजी से जीर्णोद्धार करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने  कहा कि एम.आई.सी. के मापदंड के अनुरूप स्वास्थ्य उपकरणों और दवाईयों की खरीदी किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षे़त्र मानव के जीवन रक्षा से जुड़ी हुई सेवाएं है, इसलिए सब स्टैर्ण्ड की दवाई अथवा उपकरण की खरीदी न किया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                       सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल अधीक्षक डॉ. पुनित गुप्ता ने बताया कि दो-तीन महीने में अस्पताल शुरू करने की दिशा मे काम किया जा रहा है।साथ ही जीर्णाेद्धार का काम भी तेजी से चल रहा है।स्वास्थ्य मंत्री ने रायपुर मेडिकल कॉलेज, डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति अस्पताल और सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के एरिया में आने वाले भूमि का परीक्षण कर कलेक्टर से समन्वय बनाकर जल्द जमीनी समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।चन्द्राकर ने कहा कि सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में एक उच्च स्तरीय ब्लड बैंक स्थापित किया जाए।उन्होंने कहा कि अस्पताल  प्रारंभ करने से पहले स्वास्थ्य उपकरणों के लिए टेक्निशियन, पर्याप्त संख्या में स्टॉफ और विशेषज्ञ चिकित्सको की भर्ती करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने एम.एस.सी. नर्सिंग और बी.एस.सी. नर्सिंग के सीट बढ़ाने के लिए प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिए।

                                                     बैठक में स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू, डॉ. कमल प्रीत सिंह, स्ंांचालक स्वास्थ्य सेवाएं आर. प्रसन्ना, रायपुर कलेक्टर ओमप्रकाश चौधरी, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के प्रबंध संचालक डॉ. सारांश मित्तर, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. ए.के. चन्द्राकर सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close