दो दिन में पांच इंजीनियरों पर गिरी गाज…चैयरमैन का सख्त आदेश..माफ नहीं करेंगे लापरवाही..संभल जाएं

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने काम में लापरवाही की शिकायत पर तीन अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। अभियंताओं पर आरोप है कि उपभोक्ताओं की सेवा-सुविधा में बढ़ोत्तरी और गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति जैसे कामों में लापरवाही की है।
 
            उपभोक्ताओँ की सेवा में कोताही करने के आरोप में छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कम्पनी के चैयरमैन शुक्ला ने तीन अभियंताओं का निलंबित कर दिया है। निलंबित अभियंताओं को मुख्यालय बस्तर क्षेत्र में अटैच किया गया है। शुक्ला ने बताया कि लापरवाही के आरोप में अब तक दो दिनों पांच अभियंताओं को निलंबित किया जा चुका है। 
 
                 पाॅवर कंपनी के चैयरमेन शैलेन्द्र शुक्ला ने बताया कि उपभोक्ताओं की सेवा सुविधआ में लापरवाही की शिकायत के बाद दुसरे दिन तीन अभियंताओं को निलंबित किया गया है। पिछले दो दिनो में शिकायत के बाद पांच अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। लापरवाही करने वाले अभियंताओं को कड़ी फटकार भी लगायी गयी है।
 
           चैयरमेन और पाॅवर डिस्ट्रीब्यूषन कंपनी के प्रबंध निदेशक मोहम्मद केसर अब्दुल हक ने गुरुवार को प्रदेशभर के कार्यपालक निदेशक से कनिष्ठ अभियंता स्तर के कार्यों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेसिंग से कही है। इस दौरान चैयरमेन शुक्ला ने  सख्त लहजे में संदेश दिया कि शासन की नीति उपभोक्ता हितैषी कार्यों में सुधार लाने की जरूरत हैं।
 
           नीतियों का पाल नही करने पर अधिकारियों-कर्मचारियों के निलंबन और बर्खास्तगी तक की कार्यवाही की जायेगी।
 
               कंपनी प्रबंधन की तरफ से चेतावनी दी गयी है कि  लापरवाह अभियंताओं के खिलाफ कार्यवाही की जाए। इसी क्रम में गुरूवार को तीन कनिष्ठ अभियंता निलंबित किया गया है। निलंबित अभियंताओं  के नाम  सरकंडा बिलासपुर के डोमेन्द्र कुमार साहू, भिलाई चरौदा के सहायक अभियंता महेशवर टंडन और कटघोरा के कनिष्ठ अभियंता योगेश कुमार साहू है। इनका मुख्यालय क्रमशः सुकमा, बीजापुर दंतेवाड़ा में रहेगा।
 
          बताते चलें कि प्रबंधन ने दो दिन पहले कटघोरा और देवरी क्षेत्र बालोद के कनिष्ठ अभियंता नारायण प्रसाद सोनी और सुनील कुमार ठाकुर को भी निलंबन किया था। 
 
               चेयरमैन ने सख्त आदेश दिया है कि  शहरी-ग्रामीण अंचलों की विद्युत आपूर्ति में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों की पहचान कर कठोर कदम उठाए जाएं।
TAGGED:
close