दो साल पूर्ण करने वाले शिक्षा कर्मी होंगे नियमित..कांग्रेस का घोषणापत्र सोशल मीडिया में हो रहा वायरल , नई सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी भी शुरू

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में काँग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है। पूर्ण बहुमत मिलने के बाद अब प्रदेश के शिक्षाकर्मीयो और शासन के अन्य कर्मचारियों के बीच सोशल मीडिया में कांग्रेस का जन घोषणा पत्र तेजी से वायरल हो रहा है।कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में लिखा है कि समस्त तृतीय, चतुर्थ वर्ग एवं शासकीय कर्मचारियों के लिए कमोन्नति,पदोन्नति एवं चार स्तरीय उच्चतर वेतनमान लागू किया जायेगा। अनियमित,संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मीयो को रिक्त पदों में नियमितीकरण की कार्यवाही की जायेगी एवं किसी की भी छंटनी नही की जायेगी। शिक्षा कर्मीयो को दो वर्ष पूर्ण करने पर नियमित किया जायेगा।(cgwall.com के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे)

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसका साफ संकेत है कि शिक्षाकर्मी और शासकीय कर्मचारी व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी शांत नही रहने वाले है। मुख्यमंत्री व मंत्री मंडल के गठन के बाद की सारी औपचारिक पूरी होने के बाद मिलने के बहाने अपना एजेंडा रखेंगे और नई सरकार को जन घोषणा पत्र को अमल में लाने के लिए निवेदन करेंगे और सरकार के रुख को देखते हुए आगे की रणनीति तय करेंगे।(Facebook पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे)

चूंकि आने वाले कुछ महीनों बाद लोकसभा का चुनाव है ऐसे में यही वक़्त है कि विभिन्न संगठन इस वक़्त नई सरकार पर दबाव बनायेगे।

शिक्षाकर्मी संगठनो में बैठको का दौर शुरू हो गया है जिन शिक्षा कर्मीयो का दो वर्ष पूर्ण हुआ है उनके संविलियन और वर्ग तीन की वेतन विसंगति और क्रमोन्नत वेतनमान पर सरकार जल्द फैसला ले इस पर रणनीति बन रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close