धमकी देने वाले का मिला सुराग…

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20150716-WA0005बिलासपुर— वरिष्ठ पत्रकार आलोक पुतुल को जान से मारने की धमकी के विरोध में आज बिलासपुर प्रेस क्लब ने आई जी पवन देव से मिलकर आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर की अगुवाई में आज सभी पत्रकारों ने आईजी मिलकर बताया कि पिछले कुछ महीनों से पत्रकारों पर हमला और धमकी दिये जाने का मामला सामने आया है। बावजूद इसके पुलिस इस मामले को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दे रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     पत्रकारों से मिलने के बाद आईजी पवन देव ने बताया कि जिसने आलोक पुतुल को फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी उसका मोबाइल ट्रेस कर लिया गया है। पुलिस की एक टीम को भोपाल रवाना किया जा रहा है। विश्वास है कि पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आईजी पवन देव ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि मामले को लेकर पुलिस गंभीर है। उन्हें कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसके लिए पुलिस महकमें को सहयोग करने के लिए भी कहा गया है।

                 पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर ने कहा कि पत्रकार तमाम परेशानियों के बाद भी अपना काम काफी ईमानदारी से करते हैं। उन्हें कदम कदम पर अपमान का सामना करना पड़ता है। समाज की सच्चाइयों को सामने लाते हैं। हमने अपना एक पत्रकार पहले भी खोया है। अब फोन से जान से मारने की धमकी दी जा रही है। दो दिन हो गये लेकिन अभी तक पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है इसकी जानकारी नहीं है। उम्मीद है आईजी पवन देव तेजी से कार्रवाई करते हुए धमकी देने वालों का पता लगाएंगे। साथ पत्रकारों को सहयोग करेंगे। कोन्हेर ने बताया कि हम जैसे पहले काम करते थे अब भी उसी तरह काम करते रहेंगे। यदि इस मामले में पुलिस और जिला प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया तो उग्र आंदोलन भी करेंगे।

       वरिष्ठ पत्रकार आलोक ने कहा कि पत्रकार अभी भी दुगुने उत्साह से काम कर रहे हैं। वह निडरता के साथ अपने अभियान पर लगा हुआ है। मुझे फोन पर गाली गलौच और जान से मारने की धमकी दी गयी है। जिसका हम लोग विरोध करते हैं। पुतुल ने बताया कि आरोपी को मै नहीं जानता कौन है। लेकिन इस प्रकार की घटना ने हमें मजबूर किया है कि उस पर कठोर कार्रवाई हो और पत्रकारों को निडरता के साथ कार्य करने का अवसर मिले। आलोक ने बताया कि उम्मीद है पुलिस प्रशासन हमारी शिकायत को गंभीरता से लेगा।

                    पुलिस महानिरीक्षक से शिकायत करने पहुंचे वरिष्ठ पत्रकार रूद्र अवस्थी ने इस घटना की निंदा की है। इस मौके पर बिलासपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों समेत उपस्थित सभी पत्रकारों ने भी घटना की निंदा की है। इस अवसरप शशिकांत कोन्हेर, कमलेश शर्मा, रूद्र अवस्थी समेत कई वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।

close