धान खरीदी में कमी की भरपाई ना होने पर लैम्प्स प्रबंधको पर होगी कार्यवाही

Shri Mi
2 Min Read

कोंडागांव।आज कलेक्ट्रेट मे आयोजित जिला सहकारी बैंक, सहकारिता विभाग, खाद्य विभाग एवं जिला विपणन संघ की संयुक्त बैठक कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई इस बैठक मे कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्रों में शेष 851 मेट्रिक टन धान का पूर्ण परिदान 30 जून तक करवाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 30 जून तक शत प्रतिशत धान का परिदान समितियो द्वारा नही करने पे संबंधित समिति प्रबंधक के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।
इस महीने के अन्त तक सारी कमी की पूर्ति कर शून्य शेष की स्थिति लाने को कहा।इसके अलावा उन्होने ने जिले के सूदूर अंचलो मे बसे ऐसे गांव जहां वर्षा ऋतु मे परिवहन मुश्किल होता है ऐसे गांव, टोलो, मजरो एवं पारो में वर्षा के पूर्व ही उचित मात्रा मे बीज, खाद एवं उर्वरको का भण्डारण करने के लिए अस्थाई भण्डारण के स्थानो को इन पंहुचविहिन ग्रामो के समीप ही बनाये जाने को कहा।सीजीवाल न्यूज के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस बैठक मे लैम्प्स के पुर्नगठन, भण्डारगृहो की स्थिति धान भण्डारण स्थलो पर चबुतरो के निर्माण की स्थिति, बारदानो का संग्रहण, लेखानुदान की स्थिति, जैविक खाद एवं अन्य उर्वरको की आपूर्ति के सबंध में समीक्षा की गई। इस बैठक मे जिला खाद्य अधिकारी शांति धु्रव, सहायक पंजीयक के.एल उइके, जिला विपणन अधिकारी टिकेन्द्र राठौर, जिला सहकारी बैंक प्रबधक ए. खान मौजूद रहे।

इस संबध मे कलेक्टर ने कहा कि पंहुच विहिन क्षेत्र जहां दो से तीन कृषक भी उर्वरको एवं बीजो की मांग करते हैं तो वहां तक उनकी व्यवस्था जिला प्रशासन करने को प्रतिबद्ध है। इसके लिए 14 ऐसे स्थलो को पूर्व मे चयनित किया गया था। अब इसे पुनः जांच कर इनकी संख्या मे वृद्धि की जायेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close