नई समिति को आईसीएआई चैप्टर की जिम्मेदारी…एसईसीएल प्रबंधन ने बताया..साल 2023 तक टीम करेगी काम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— आईसीएआई बिलासपुर चेप्टर की नयी प्रबंधन समिति का चुनाव हुआ। आईसीएआई, बिलासपुर चेप्टर की नई प्रबंधन समिति साल 2923 तक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेगी। समिति के नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने बताया कि कार्यकाल के दौरान लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा। सभी लोग मिलकर जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।

                इन्स्टीट्यूट ऑफ कास्ट एकाउन्ट्स आॅफ इण्डिया, बिलासपुर चेप्टर कास्ट मैनेजमेंट के साथ एकाउन्टेन्सी के प्रशिक्षण में लगातार विकास को गति दे रहा है। समित साल 1992 से लगातार अपनी जिम् मेदारियों को अंजाम भी दे रही है। इसी क्रम में च आईसीएआई बिनलासपुर चेप्टर की नई प्रबंधन समिति का चुनाव बिलासपुर चैप्टर प्रांगण में किया गया। चुनाव की जिम्मेदारियों को वरीय प्रबंधक एसईसीएल जितेन्द्र सिंह ने कुशलता के साथ पूरा किया।  चुनाव परिणाम के बाद निर्वाचन अधिकारी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि नई प्रबंधन समिति साल 2023 तक काम करेगी।

                             चुनाव अधिकारी ने बताया कि नई प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद पर सीएमए संजय श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष के लिए  अलोक दत्ता के लिए लोगों ने बहुमत के साथ मतदान किया। मतदाताओं ने सचिव पद के लिए सीएमए गणेशन श्रीनिवासन का चुनावन किया। कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सीएमए पी.ई. राव को दी गयी। कार्यकारिणी समिति के लिए सीएमए मनोज कुमार यादलापल्ली और सीएमए वैभव अग्रवाल को चुना गया। इसके अलावा श्रुतिकान्त शर्मा और राहुल कुमार वस्त्रकार को छात्र सदस्य बनाया गया है।

                          एसईसीएल जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि दी इंन्सटीट्यूट ऑफ कास्ट एकाउन्ट्स आॅफ इण्डिया को पहली बार पेशे को बढ़ावा देने, विनियमित करने और विकसित करने के उद्धेश्य से स्थापित किया गया था। 28 मई 1959 को संस्थान को संसद के एक विशेष अधिनियम से स्थापित किया गया। लागत और लेखाकार अधिनियम 1959 के मार्गदर्शन में विनियमन, लागत और लेखा प्रबंधन के पेशे के लिए वैधानिक पेशेवर निकाय के रूप में समिति को मान्यता मिली। अपने जन्मकाल से संस्था देश की औद्योगिक और आर्थिक वातावरण के विकास में लगातार योगदान दे रहा है।

                                             आईसीएआई, बिलासपुर चेप्टर की नई प्रबंधन समिति ने प्रभार संभाल लिया है। इस दौरान एम. मैती निवर्तमान अध्यक्ष ने नई प्रबंधन समिति का स्वागत करते हुए बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएॅं दी है।

TAGGED: , , ,
close