नए साल 2019 पर BSNL अपने ग्राहकों को दे रही है जबरदस्त तोहफा

Shri Mi
3 Min Read

bsnl-jio-india-airtel-256-unlimitedरायपुर।कुछ ही समय बाद आप अपने फैमिली, दोस्तों और रिश्तेदारों को नए साल की शुभकामनाओं के लिए कॉल और मैसेज भेजना शुरू कर देंगे. इस समय दुनिया के सभी मोबाइल नेटवर्क्स पर ओवर लोड आ जाता है, जिसकी वजह से कई बार नेटवर्क क्रैश हो जाता है. कई बार नेटवर्क प्रदाता कंपनियां नए साल के मौके पर कॉल और मैसेज के लिए यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज भी करते हैं.

 लेकिन देश की सरकारी मोबाइल नेटवर्क कंपनी BSNL अपने सभी ग्राहकों के लिए नए साल का तोहफा लेकर आई है. कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए ‘No more Blackout days’ की घोषणा की है. कंपनी इस ऑफर के तहत अपने ग्राहकों को नए साल के मौके पर सभी सुविधाएं दे रही है. इसके अंतर्गत BSNL ग्राहकों को Blackout के समय भी उनके सभी टैरिफ और वाउचर्स का पूरा लाभ मिलेगा, उन्हें नए साल पर कॉल और मैसेज के लिए अतिरिक्त पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे. कंपनी के इस ऑफर के तहत यूजर्स को नेटवर्क पर पड़ने वाले ओवर लोड से भी कोई परेशानी नहीं होगी।

BSNL के अलावा Vodafone–Idea भी अपने ग्राहकों को यही सुविधाएं दे रहा है. हालांकि Airtel और Reliance Jio के लिए फिलहाल ऐसी कोई सूचना नहीं है कि वे भी अपने ग्राहकों को ये सुविधा देंगे या नहीं.

हाल ही में BSNL ने Jio और अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपने कुछ प्रीपेड कॉम्बो प्लान में बदलाव करते हुए ग्राहकों को 60 दिनों की वैधता के साथ अतिरिक्त डेटा और करीब 66 फीसदी अतिरिक्त टॉकटाइम ऑफर किया है. कंपनी ने ये ऑफर 5 प्लान के अंतर्गत दिए हैं।

इस ऑफर का सबसे छोटा STV प्लान 152 रुपये का है, जो 30 दिनों की वैधता के साथ आएगा. इसमें ग्राहकों को रोजाना 1 जीबी डेटा मिलेगा. इसके साथ ही इस प्लान में 200 रुपये का तक टॉकटाइम मिलेगा. दूसरे प्लान की कीमत 175 रुपये है. इसमें भी ग्राहकों को 200 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा. इस प्लान में डेटा को प्रतिदिन के लिहाज से कम कर दिया गया है, हालांकि इसकी वैधता 60 दिनों की होगी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close