नक्सल मुद्दे पर दिल्ली मीटिंग से लौटे CM भूपेश बघेल, कहा – कुपोषण के खिलाफ छेड़ेंगे बड़ा अभियान

Shri Mi
2 Min Read

bhupesh baghel,congress,amit jogi,mayawati,chhattisgarh,vidhansabha election,news,cgwallरायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार रात दिल्ली से रायपुर लौट चुके हैं. मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई थी. 2 सेशन की बैठक बुलाई गई थी, जिलेवार समीक्षा की गई. नक्सल प्रभावित जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा की गई. सभी विभागों के बारे में समीक्षा की गई. दूसरे सेशन में संचार मंत्री, वित्त मंत्री और पंचायत मंत्री बैठक में मौजूद थे. आदिवासियों के जमीन वापसी, फारेस्ट राइट एक्ट के दावे 4 हजार प्रतिमानक बोरा, ऋणमाफी, समर्थन मूल्य और कुपोषण के बारे में जानकारी दी.CGWALL न्यूज के टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

आदिवासियों के मामले में कमेटी बनाई है इसकी भी जानकारी दी. सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि जनसंख्या के अनुपात में सरकारी नौकरियां सीमित हैं. पिछड़ी जातियों के शिक्षा स्वास्थ्य की चिंता करनी होगी.

वही मोहन भागवत के बयान पर सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार जवाब दे, बीजेपी RSS का ही आनुषांगिक संगठन है. मोहन भागवत के विजन पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह क्या कर रहे हैं बताना चाहिए.

हमने चुनाव के समय ही वर्षागत जल को रोकने की बात कही. हमने नरवा गरुवा घुरूवा बारी, योजना लाई. अब कुपोषण के खिलाफ हम बड़ा अभियान छेड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री हमारी योजना से सिख लेकर रेडियो पर बोल रहे हैं. यह अच्छी बात है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close