नगरीय निकायों के परिसीमन की तैयारी : अपर कलेक्टर और एसडीएम को मिली जिम्मेदारी

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर। कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग की अध्यक्षता में आज बिलासपुर जिले के नगर पालिका निगम, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में वार्डों के परिसीमन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को एक हफ्ते के भीतर प्रारंभिक कार्रवाई पूर्ण करने का निर्देश दिया। मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने वार्डों के परिसीमन के लिये प्रस्ताव तैयार करने हेतु नगर निगम के लिये अपर कलेक्टर और अन्य नगरीय निकायों के लिये एसडीएम को अधिकृत किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

ये अधिकारी परिसीमन के लिये किये जा रहे कार्रवाई का सतत् परीक्षण करेंगे और प्रस्ताव तैयार कर कलेक्टर को प्रस्तुत करेंगे। कलेक्टर द्वारा वार्डों की सीमाओं के निर्धारण के प्रस्ताव नगरीय प्रशासन विभाग को भेजा जायेगा।

उन्होंने कहा निकायों के वार्डों की जनसंख्या और मतदाता की संख्या समानुपातिक हो तथा निर्धारित सीमा से अधिक अंतर नहीं होना चाहिये। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये।

उल्लेखनीय है कि नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग छत्तीसगढ़ के निर्देश पर नगर निकायों के वार्डों का परिसीमन की कार्रवाई यथाशीघ्र सम्पन्न कराकर शासन एवं राज्य निर्वाचन आयोग को अवगत कराया जाना है जिसे निर्धारित समयावधि में आम निर्वाचन सम्पन्न कराया जा सके।

बैठक में सहायक कलेक्टर विजय के. दयाराम, अपर कलेक्टर बी.एस. उईके, वी.सी. साहू, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर एस.के.गुप्ता, बिलासपुर जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, सभी नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close