नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी ,राज्य निर्वाचन आयुक्त ने ली संभाग के अफसरों की मीटिंग, जल्द ही होगा मतदान दलों का गठन

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने कलेक्टोरेट के मंथन सभाकक्ष में संभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आगामी दिनों में होने वाले स्थानीय नगरीय तथा पंचायतों चुनाव की तैयारियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। बैठक में बिलासपुर संभाग आयुक्त बी.एल.बंजारे तथा पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता सहित बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, मुंगेली के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे।राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने अधिकारियों को खास तौर पर नगरीय निकायों के चुनाव की तैयारियों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ठाकुर ने चुनाव के लिए मतदान दलों के गठन एवं रूट चार्ट तैयार करने और चुनाव में तैनात किये जाने वाले कर्मचारियों के प्रशिक्षण के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्वाचन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पुलिस विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर पुलिस बल की तैनाती के संबंध में चर्चा की।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने जिला निर्वाचन अधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्धारित मापदंडो के अनुरूप संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर अभी से सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। ठाकुर रामसिंह ने अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को राज्य निर्वाचन आयोग के नियमों, प्रावधानों की जानकारी एवं नियम प्रावधानों के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने स्थानीय निर्वाचन के दौरान शासकीय कर्मचारियों, अधिकारियों एवं राजनीतिक दलों से चुनाव आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close