Watch VIDEO-नगरीय निकाय चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी…अमर अग्रवाल बोले – कांग्रेस सरकार से लोगों का मोहभंग…बीजेपी की जीत सुनिश्चित

Chief Editor
5 Min Read

बिलासपुर ।  भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में आने वाले कुछ महीनों के भीतर होने वाले नगरीय निकाय चुनावों के लिए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है  ।उन्हें इस चुनाव के लिए प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है  । नई जिम्मेदारी मिलने के बाद अमर अग्रवाल ने एक बातचीत के दौरान कहा कि नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कामयाबी निश्चित रूप से मिलेगी ।  क्योंकि  8 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार से  लोगों का  मोहभंग हो चुका है ।  साथ ही लोगों में केंद्र सरकार की नगर विकास संबंधी योजनाओं का सकारात्मक प्रभाव है  ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जैसा कि मालूम है कि आने वाले कुछ महीनों में छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय के चुनाव होने वाले हैं । जिसकी हलचल शुरू हो चुकी है  । इस चुनाव की तैयारी के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को नगरी निकाय चुनाव का प्रदेश प्रभारी बनाया है  । बीजेपी को उम्मीद है कि इस चुनाव में अमर अग्रवाल के अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा  । अमर अग्रवाल 15 साल तक प्रदेश सरकार में मंत्री रहे और ज्यादातर समय नगरीय प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी संभाली  । उन्हें शहरी क्षेत्रों में योजनाओं और निकायों के कामकाज के संबंध में लंबा अनुभव है ।  साथ ही पिछले लोकसभा के चुनाव में अमर अग्रवाल को भी जिम्मेदारी दी गई थी  । जिस पर बेहतर नतीजे आने की वजह से पार्टी में उनका कद बढ़ा था । अब नगरीय  निकाय की जिम्मेदारी मिलने से एक बार फिर पार्टी को उनके तजुर्बे का फायदा मिलने की उम्मीद है ।

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद एक बातचीत में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के सामने कोई बड़ी चुनौती नजर नहीं आती और इन चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित दिखाई दे रही है  । इसका आधार पूछने पर अमर अग्रवाल मानते हैं कि छत्तीसगढ़ में  8 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार से लोगों का मोह  भंग हो चुका है  ।  एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि 15 साल से लगातार चल रही बीजेपी की सरकार को स्वाभाविक रूप से एंटी इनकंबेंसी का सामना करना पड़ा था  । लोगों ने इस उम्मीद में बदलाव किया कि प्रदेश में कुछ अच्छा होगा  । आमतौर पर राजनीतिक दल के कार्यकर्ता इस बात को लेकर बेचैन होते हैं कि अपनी सरकार बनाने तक 5 साल का समय कैसे कटेगा  । लेकिन छत्तीसगढ़ में इस तरह की बेचैनी जनता में दिखाई दे रही है कि आने वाले 4 साल कैसे कटेंगे  । यह इस बात का संकेत है कि छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव में बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिलेगी  ।

अमर अग्रवाल यह भी मानते हैं कि केंद्र में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना ,  स्मार्ट सिटी और शहरी विकास की कई योजनाओं से शहरी क्षेत्र के लोग प्रभावित हैं और इन कार्यों के प्रति लोगों का नजरिया सकारात्मक है  । इसका पूरा लाभ नगरी निकाय चुनाव में बीजेपी को मिलेगा  । यह पूछे जाने पर कि नगरीय निकायों में और प्रत्यक्ष चुनाव कराए जाने संबंधी चर्चाओं पर उनकी क्या प्रतिक्रिया है….।  अमर अग्रवाल ने कहा कि इस पर भी कोई टिप्पणी नहीं करेंगे ।  साथ ही कहा कि नगरीय निकायों में महापौर और अध्यक्षों के चुनाव को लेकर यदि अधिनियम में संशोधन किया जाएगा तो वह विधानसभा में होगा  । वैसे यदि अप्रत्यक्ष चुनाव को लेकर चर्चा चल रही है तो ऐसा लगता है कि कांग्रेस के लोगों को डर है कि वे प्रत्यक्ष चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकते  । इसलिए वे अप्रत्यक्ष चुनाव के पक्षधर दिखाई दे रहे हैं ।  लेकिन यह उनका मुगालता है ।  चुनावी तैयारी और उम्मीदवारों के चयन के संबंध में पूछे जाने पर अमर अग्रवाल ने कहा कि नगर पंचायत पालिका और नगर निगम में पार्षद से लेकर अध्यक्ष  – महापौर तक उम्मीदवारों के चयन के लिए भारतीय जनता पार्टी में जिला संगठन  , संभागीय संगठन और प्रदेश संगठन के स्तर पर एक व्यवस्था बनी हुई है ।  जिसका अनुभव पहले अच्छा रहा है  । इस विकेंद्रीकृत व्यवस्था के तहत उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा ।

close