नगरीय निकाय चुनाव 2019 के लिए वोटिंग शुरू,बिलासपुर कलेक्टर संजय अलंग व विधायक रश्मि सिंह ने किया मताधिकार का प्रयोग

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।नगरीय निकाय चुनाव 2019 के लिए मतदान शुरू हो गया है। इसके साथ ही सुबह से ही मतदान केंद्रों तक मतादता पहुंचने लगे हैं। इसी बीच बिलासपुर कलेक्टर डॉ संजय अलंग मतदान करने पोलिंग बूथ पहंचे और मतदान किया।कलेक्टर डॉ संजय अलंग ने सुबह 8:00 बजे मिशन स्कूल के मतदान केंद्र मैं अपने मताधिकार का प्रयोग किया।तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने सुबह 9:00 बजे जरहाभाटा स्थित छात्रावास मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि प्रदेश में नगरीय निकाय के लिए शाम 5 बजे तक मतदान किए जा सकेंगे।इस बार ईवीएम की जगह बैलेट पेपर के जरिए वोट डाले जा रहे हैं। आम लोगों के साथ-साथ रायपुर कमिश्नर जी आर चुरेंद्र ने पीजी कमाठे स्कूल शांति नगर में मतदान किया। जबकि कांग्रेस विधायक सत्यनाराण शर्मा ने विजय नगर मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।

वही रायपुर कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन और उनकी पत्नी ने किया देवेंद्र नगर मतदान केंद्र में मतदान किया। बता दें कि आज आम चुनाव वाले 151 नगरीय निकायों में 2हजार 840 वार्ड पार्षद और उपनिर्वाचन वाले दो नगरीय निकायों में तीन पार्षद के निर्वाचन के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जिसके लिए प्रदेश भर में कुल 5हजार 427 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें से 5हजार 399 मतदान केन्द्र आम निर्वाचन वाले नगरीय निकायों में और उपनिर्वाचन के लिए 28 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने जिले के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे बिना किसी भय व प्रलोभन के शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान करें।नगरीय निकाय निर्वाचन 2019 के तहत जिले के 9 नगरीय निकायों में पार्षद पदों के निर्वाचन हेतु आज 21 दिसंबर को प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा एवं मतगणना 24 दिसंबर को की जाएगी। इस निर्वाचन में जिले के 5 लाख 61 हजार 297 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close