नगरीय निकाय चुनाव:BJP ने जीतीं आधे से ज्यादा सीटें,कांग्रेस दूसरे नंबर पर

Shri Mi
1 Min Read

[wds id=”14″]
mp_nikay_election_indexसीजीवाल।
मध्य प्रदेश में 43 नगरीय निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव में बीजेपी ने 26 निकायों पर जीत हासिल हुई है। वहीं कांग्रेस का 14 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन निकायों पर कब्जा कर लिया है।बीजेपी ने झाबुआ के राणापुर, थांदला और पेटलावद में जीत हासिल की। आलीराजपुर जिले के चंद्रशेखर आजाद नगर, बुरहानुपर के नेपानगर, खंडवा के छनेरा, खरगोन के मंडलेश्वर, सतना के जैतवार, ग्वालियर के डबरा, शहडोल के बुढार, जयसिंहनगर  और शहडोल, डिंडौरी, अनूपपुर के कोतमा, बैतूल के चिचोली में भाजपा ने जीत हासिल की है। कांग्रेस को डिंडौरी के शहपुरा, छिंदवाडा़ के मोहगांव हवेली, सौंसर और जुन्नारदेव, खरगोन के सनावद और महेश्वर, झाबुआ नगर पालिका परिषद की डोडिया।बता दें कि 43 नगरीय निकाय के लिए 11 अगस्त को हुए मतदान में लगभग आठ लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                       भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है, मगर अपेक्षा के अनुरूप नहीं, क्योंकि सरकारी मशीनरी का सत्ता पक्ष ने जमकर दुरुपयोग किया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close